May 9, 2024 : 3:53 AM
Breaking News
करीयर

MP में छात्रों को बड़ी खबर: 10वीं की परीक्षा रद्द की; अर्द्धवार्षिकी/ प्री बोर्ड परीक्षा, यूनिट टेस्ट और आंतरिक मूल्यांकन के अंक के आधार पर रिजल्ट बनेगा,12वीं पर निर्णय बाद में

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpMp Breaking Mandal Canceled 10th Exam; The Result Will Be Based On The Marks Of Half yearly Pre board Examination, Unit Test And Internal Assessment, The Decision On 12th Will Be Made Later.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल14 घंटे पहले

कॉपी लिंकमंडल ने 10वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar

मंडल ने 10वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है। – प्रतीकात्मक फोटो

कक्षा 12वीं की परीक्षाओं की 20 दिन पूर्व दी जाएंगी सूचना

कोरोना संक्रमण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग ने संक्रमण के संभावित खतरे की रोकथाम करने के उद्देश्य से एवं छात्रहित में वर्तमान परिस्थिति की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये यह निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर 12वीं, 12वीं (व्यावसायिक), डिप्लोमा इन प्री-स्कूल एजूकेशन, शारीरिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि परीक्षाओं की सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक परीक्षायें आगामी ओदश तक स्थगित की गई है। कोरोना संक्रमण सामान्य होने की स्थिति में परीक्षा आयोजन की सूचना 20 दिवस पूर्व दी जायेगी।

कक्षा 10वीं के नियमित छात्रों के परीक्षा परिणाम की गणना अर्धवार्षिकी परीक्षा या प्री-बोर्ड परीक्षा, यूनिट टेस्ट और आंतरिक मूल्यांकन के अंको का अधिभार नियत कर की जाएगी। स्वाध्याय छात्रों के लिए आंतरिक मूल्यांकन का प्रावधान नहीं होने से, समस्त छात्रों को न्यूनतम अंक (33) अंकित करते हुए अंकसूचियां जारी की जाएंगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Gwalior: नगर निगम के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, तीन माह से वेतन न मिलने से था परेशान

News Blast

डाटा साइंस के फील्ड में करियर ग्रोथ की है काफी संभावना, पढ़ें डिटेल्स

Admin

सरकारी नौकरी:असम राइफल्स ने 131 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, स्पोर्ट्स कोटे के तहत 10वीं पास कैंडिडेट्स की होगी भर्ती

News Blast

टिप्पणी दें