May 13, 2024 : 9:31 PM
Breaking News
करीयर

PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में ग्रेजुएट युवाओं के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

PSCB Recruitment 2021: पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PSCBL) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. बैंक ने क्लर्क, सीनियर मैनेजर और स्टेनो टाइपिस्ट समेत विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अगर आप ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके हैं, तो आप इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं. खास बात यह है कि आवेदकों को पंजाबी भाषा का ज्ञान होना जरूरी है. नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट से गुजरना पड़ेगा.  

कितने पदों के लिए होगी भर्ती?बैंक के नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 586 पदों के लिए इस भर्ती का आयोजन किया जाएगा. इनमें क्लर्क-कम-डाटा एंट्री ऑपरेटर के 739 पद, सीनियर मैनेजर के 40 पद, मैनेजर के 60 पद, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के 7 पद और स्टेनो टाइपिस्ट के 10 पद शामिल हैं.  

जरूरी शैक्षणिक योग्यताअलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है. क्लर्क के पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री और कंप्यूटर का सर्टिफिकेट होना चाहिए. सीनियर मैनेजर और मैनेजर के पदों के लिए कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. स्टेनो टाइपिस्ट के पदों के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री और पंजाबी में इंग्लिश में शॉर्ट हैंड की जानकारी होनी चाहिए.

उम्र सीमानोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 से 37 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. उम्र सीमा और आवेदन शुल्क की जानकारी के लिए आप बैंक द्वारा जारी किया गया नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन करने का तरीका

पंजाब स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://pscb.in पर जाकर आप इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरने की पूरी जानकारी मिल जाएगी. आवेदन करने से पहले सभी कैंडिडेट्स नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें.

यह भी पढ़ेंः Indian Coast Guard Result 2021: नाविक और यांत्रिक के पदों पर निकली भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

[ad_2]

Related posts

सरकारी नौकरी: BHEL ने सुपरवाइजर ट्रेनी के 40 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 5 अप्रैल से शुरू होगी एप्लीकेशन प्रोसेस

Admin

जनवरी सेशन के मुकाबले आसान रहा पेपर, टाइम मैनेजमेंट ना होने की वजह से छोड़ने पड़े क्वेश्चन, जानें कोरोना के बीच परीक्षा को लेकर क्या बोले स्टूडेंट्स

News Blast

अपने सभी स्टूडेंट्स के लिए आज से ऑनलाइन क्लासेस शुरू करेगा केंद्रीय विद्यालय, 17 मई तक चलेंगी क्लासेस

News Blast

टिप्पणी दें