May 4, 2024 : 2:24 PM
Breaking News
करीयर

DEA MoF Recruitment 2021: वित्त मंत्रालय में यंग प्रोफेशनल्स और कंसल्टेंट्स के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

DEA MoF Recruitment 2021: वित्त मंत्रालय के डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर्स (DEA) ने यंग प्रोफेशनल और कंसल्टेंट के 34 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन भर्तियों का नोटिफिकेशन 6 अप्रैल 2021 को जारी किया गया था और आवेदन की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2021 है. इन पदों पर भर्तियां 3 साल के लिए की जाएंगी. अगर उम्मीदवार का परफॉर्मेंस नौकरी के दौरान अच्छा रहा तो उसको उसका कार्यकाल एक साल और बढ़ाया जा सकता है.

कितनी मिलेगी तनख्वाह

विभाग के नोटिफिकेशन के अनुसार यंग प्रोफेशनल के पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को ₹40000 प्रतिमाह दिए जाएंगे. इसके अलावा कंसल्टेंट के पदों पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को ₹80000 महीने तनख्वाह दी जाएगी.

जरूरी योग्यता 

यंग प्रोफेशनल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इकोनॉमिक्स/फाइनेंस में मास्टर डिग्री या एमबीए (फाइनेंस) की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा कंसलटेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इकोनॉमिक्स/फाइनेंस में मास्टर डिग्री या एमबीए की डिग्री के साथ संबंधित क्षेत्र में कई साल का अनुभव होना चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

उम्र सीमा

नोटिफिकेशन के मुताबिक यंग प्रोफेशनल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष और कंसल्टेंट के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष होनी चाहिए.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको फाइनेंस मिनिस्ट्री द्वारा बनाए गए पोर्टल https://mofapp.nic.in/cadre पर जाना होगा. यहां आपको भर्तियों से संबंधित ज्यादा जानकारी और नोटिफिकेशन मिल जाएगा. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. आवेदन फॉर्म में गलती होने पर यह निरस्त किया जा सकता है.

NTPC Recruitment 2021: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन में कई पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

Covid-19 Effects: इस साल IIT गुवाहाटी में कैंपस प्लेसमेंट में आई 8% की गिरावट

Admin

सोशल मीडिया मार्केटिंग, कंटेंट राइटिंग और ग्राफिक्स डिजाइन में स्किल्स डेवलेप करने के साथ ही मंथली अर्निंग का मौका देंगी यह इंटर्नशिप्स

News Blast

सीबीएसई ने संबद्धता प्राप्त करने की आवेदन तारीख बढ़ाई, अब 30 जून तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं स्कूल

News Blast

टिप्पणी दें