April 29, 2024 : 4:39 AM
Breaking News
करीयर

सीबीएसई ने संबद्धता प्राप्त करने की आवेदन तारीख बढ़ाई, अब 30 जून तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं स्कूल

  • देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रसार के चलते आवेदन की आखिरी तारीख को फिर बढ़ाया
  • नए शैक्षणिक सत्र के लिए सीबीएसई से संबद्धता लेने के इच्छुक स्कूलों के लिए राहत की खबर

दैनिक भास्कर

Apr 27, 2020, 10:58 AM IST

कोरोना वायरस को लेकर देश में बन रहे मौजूदा हालात को देखते हुए सीबीएसई ने स्कूलों के संबद्धता प्राप्त करने के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी दी है। जिसके बाद अब स्कूल सीबीएसई से संबद्धता प्राप्त करने के लिए आवेदन फॉर्म 30 जून तक जमा कर सकते हैं। इससे पहले संबद्धता के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल रखी गई थी। जिसे अब अगले एक महीने तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

बिना लेट फीस के करें आवेदन

नए शैक्षणिक सत्र के लिए सीबीएसई से संबद्धता लेने के इच्छुक स्कूल अब आराम से जून तक आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन के इस कदम से उन स्कूलों को राहत मिली है जो सीबीएसई से मान्यता प्राप्त करने के लिए इंतजार कर रहे थे। अब मान्यता प्राप्त करने के लिए स्कूल बिना लेट फीस के 30 जून तक फॉर्म जमा कर सकते हैं।

पहले भी बढ़ चुकी है डेट

यह पहली बार नहीं है जब सीबीएसई ने स्कूलों के मान्यता प्राप्त करने के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ाया है। इससे पहले भी सीबीएसई ने आवेदन फॉर्म की तारीख बढ़ा कर 30 अप्रैल कर दी थी। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रसार के चलते आवेदन की आखिरी तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है। 

Related posts

MP में 1 जनवरी से अनलॉक होंगे कॉलेज: पहले 10 दिन केवल प्रैक्टिकल के लिए क्लास लगाई जाएंगी; उसके बाद यूजी और पीजी की क्लास होंगी

Admin

जेईई मेन्स और नीट की तारीख घोषित, लॉकडाउन के एक्स्ट्रा टाइम में तैयारी की नई स्ट्रेटजी से हासिल करें ‘एक्स्ट्रा स्कोर’

News Blast

डिजिटल इंडिया को देश में सबसे अधिक भोपाल रेल मंडल के यात्रियों ने दिया बढ़ावा

News Blast

टिप्पणी दें