July 13, 2024 : 9:01 AM
Breaking News
करीयर

सीबीएसई ने संबद्धता प्राप्त करने की आवेदन तारीख बढ़ाई, अब 30 जून तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं स्कूल

  • देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रसार के चलते आवेदन की आखिरी तारीख को फिर बढ़ाया
  • नए शैक्षणिक सत्र के लिए सीबीएसई से संबद्धता लेने के इच्छुक स्कूलों के लिए राहत की खबर

दैनिक भास्कर

Apr 27, 2020, 10:58 AM IST

कोरोना वायरस को लेकर देश में बन रहे मौजूदा हालात को देखते हुए सीबीएसई ने स्कूलों के संबद्धता प्राप्त करने के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ी दी है। जिसके बाद अब स्कूल सीबीएसई से संबद्धता प्राप्त करने के लिए आवेदन फॉर्म 30 जून तक जमा कर सकते हैं। इससे पहले संबद्धता के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल रखी गई थी। जिसे अब अगले एक महीने तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

बिना लेट फीस के करें आवेदन

नए शैक्षणिक सत्र के लिए सीबीएसई से संबद्धता लेने के इच्छुक स्कूल अब आराम से जून तक आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन के इस कदम से उन स्कूलों को राहत मिली है जो सीबीएसई से मान्यता प्राप्त करने के लिए इंतजार कर रहे थे। अब मान्यता प्राप्त करने के लिए स्कूल बिना लेट फीस के 30 जून तक फॉर्म जमा कर सकते हैं।

पहले भी बढ़ चुकी है डेट

यह पहली बार नहीं है जब सीबीएसई ने स्कूलों के मान्यता प्राप्त करने के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की तारीख को आगे बढ़ाया है। इससे पहले भी सीबीएसई ने आवेदन फॉर्म की तारीख बढ़ा कर 30 अप्रैल कर दी थी। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रसार के चलते आवेदन की आखिरी तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है। 

Related posts

बड़े बटन के कपड़े नहीं पहन सकेंगे छात्र; चप्पल या सैंडल पहनना होगी, 27 सितंबर को होने वाली परीक्षा के लिए SMS से पता चलेगा रिपोर्टिंग टाइम

News Blast

सरकारी नौकरी:JIPMER ने सीनियर रेजिडेंट के 121 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 09 अगस्त आवेदन की आखिरी तारीख

News Blast

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने CSIR- UGC NET 2020 के लिए री-ओपन की एप्लीकेश विंडो, 10 सितंबर तक अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स

News Blast

टिप्पणी दें