May 3, 2024 : 7:57 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Twitter May Soon Introduce Desktop Version Of Twitter Spaces, Desktop Version Is Being Tested

[ad_1]

क्लबहाउस की पॉपुलैरिटी ने टेक कंपनियों को अपने यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर बनाए रखने के लिए अपने नए अल्टरनेटिव के साथ आने के लिए मजबूर कर दिया है. ट्विटर ने एंड्रॉयड और आईओएस पर क्लबहाउस प्रतिद्वंद्वी के तौर पर खुद के ट्विटर स्पेसेज को पेश किया. अब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म स्पेसेज का डेस्कटॉप वर्जन लाने के लिए तैयार है. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर, स्पेसज के लिए एक वेब वर्जन पर काम कर रहा है. ट्विटर यह टेस्ट कर रहा है कि डेस्कटॉप पर फीचर कैसा दिखेगा.

ट्विटर स्पेसेज के एक डेवलपर ने कुछ डिजाइन भी पोस्ट किए कि स्पेसेज वेब पर कैसे दिख सकता है. शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, वेब के लिए ट्विटर स्पेसेज कार्ड वैसा ही दिखेगा जैसा कि यह मोबाइल पर दिखता है. इसमें होस्ट, स्पीकर्स, श्रोताओं सहित प्रतिभागियों की लिस्ट होगी और ‘जॉइन द स्पेस ‘ का ऑप्शन भी होगा. यह भी उम्मीद की जा रही है कि वेब के लिए ट्विटर स्पेसेज ठीक उसी तरह से काम करेगा जैसे वह मोबाइल पर करता है.

trying out this new work in public thing, here are some examples for the entry point to spaces on web @TwitterSpaces pic.twitter.com/g0GViDex1D


— noah (@magusnn) March 26, 2021

ट्विटर स्पेसेज में हैं कई फीचर
ट्विटर स्पेसेज रियल टाइम ऑडियो कन्वर्सेशन, रिएक्शन, इमोजीस, ट्वीट्स शेयर करने की क्षमता, ऑटोमैटिक कैप्शन अर्ली वर्जन और बहुत कुछ ऑफर करता है. इसके अलावा स्पेसेज पब्लिक है और उस यूजर्स की टाइमलाइन के टॉप पर फ्लीटलाइन में दिखाई देता हैं जो किसी ऐसे यूजर को फॉलो कर करता है जिसने स्पेस क्रिएट किया है. हालाँकि स्पेस केवल उसी समय तक रहते है जब तक वे ऑपन होता है. एक बार क्लॉज होने के बाद वे ट्विटर पर पब्लिकली एवलेवल नहीं होता है.

होस्ट सहित 11 लोगों को बोलने की अनुमति
स्पेसेज लाइव है और जो कोई भी ट्विटर पर है, वह सुनने के लिए जॉइन कर सकता है. इसके साथ ही शेयर किए गए लिंक के जरिए जुड़े होस्ट सहित केवल 11 लोग ही बोलने की अनुमति होती है.

यह भी पढ़ें
बजट Earphone खरीदने का है प्लान, तो ये हो सकते हैं बेस्ट ऑप्शन

WhatsApp चैट को Email के जरिए कर सकते हैं एक्सपोर्ट, जानिए क्या है यह फीचर



[ad_2]

Related posts

MP : बड़े पैमाने पर होगा प्रशासनिक फेरबदल, तबादलों पर मंथन, भ्रष्ट अधिकारियों की निकाली जा रही कुंडली

News Blast

मध्य प्रदेश में फिर नाम बदलने की सियासत, 617 साल बाद अब होशंगाबाद को क्या कहेंगे लोग?

News Blast

“लौटना कभी आसान नहीं होता” ।अभिषेक तिवारी

News Blast

टिप्पणी दें