May 14, 2024 : 6:39 PM
Breaking News
बिज़नेस

SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट: आज UPI ट्रांजैक्शन करने में हो सकती है परेशानी, बैंक अपग्रेड कर रहा अपना यूपीआई प्लेटफॉर्म

[ad_1]

Hindi NewsBusinessSBI ; State Bank Of India ; UPI Payment ; Today There May Be Trouble In Doing UPI Transactions, The Bank Is Upgrading Its UPI Platform

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के यूजर हैं तो आज UPI के जरिए पेमेंट करने में आपको दिक्कत आ सकती है। SBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 14 मार्च को बैंक अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके। SBI के देश में 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं।

बैंक ने क्या कहा?बैंक ने कहा कि अपग्रेडेशन के चलते कल SBI कस्टमर्स को बैंक के यूपीआई प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने में दिक्कत हो सकती है। बैंक ने जानकारी दी है कि यूजर्स योनो, योनो लाइट, नेट बैंकिंग या एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपग्रेडेशन के चलते यूपीआई सेवा का इस्तेमाल करने में अगर आपको दिक्कत होती है, तो आप इन सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।

SBI ने UPI फ्रॉड को लेकर किया था अलर्टकुछ दिनों पहले SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को UPI फ्रॉड को लेकर अलर्ट किया था। SBI ने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि अगर आपको UPI के जरिए अकाउंट से पैसे डेबिट किए जाने का SMS अलर्ट मिलता है, लेकिन आपके द्वारा किसी प्रकार का कोई डेबिट नहीं किया गया है तो अलर्ट हो जाएं और सबसे पहले UPI सर्विस को बंद कर दें।

बैंक ने कहा कि UPI सेवा को बंद करने के लिए ग्राहक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800111109 पर कॉल कर सकते हैं या फिर आईवीआर नंबर 1800-425-3800 / 1800-11-2211 पर भी कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा https://cms.onlinesbi.sbi.com/cms/ पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. साथ ही 9223008333 नंबर पर SMS भेज कर शिकायत बता सकते हैं।

15 और 16 को रहेगी बैंक हड़तालयूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (UFBU) की ओर से 2 सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में दो दिनों की हड़ताल बुलाई गई है। यदि हड़ताल के कारण बैंक की शाखाएं 15 और 16 मार्च को पूरी तरह बंद रहीं, तो बैंक शाखाओं में कामकाज ठप रहेगा। SBI ने भी कहा है कि इस हड़ताल की वजह से बैंक के काम पर असर पड़ सकता है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

24 घंटे में 21 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित बढ़े, बावजूद 224 अंक ऊपर खुला डाउ जोंस; दुनियाभर के बाजारों में बढ़त

News Blast

मनरेगा में मई में 4.8 करोड़ ज्यादा दिन रोजगार मिला, 15 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा काम देने का यह नया रिकॉर्ड

News Blast

भारत में 6.75 रुपए में मिल रहा 1 GB डाटा; ये दुनिया में सबसे सस्ता, अफ्रीकी देश मलावी में 1 GB डाटा के लिए चुकाने पड़ते हैं 2,053 रु.

News Blast

टिप्पणी दें