May 16, 2024 : 4:06 AM
Breaking News
MP UP ,CG

Entering the sanctum sanctorum of Baba Vishwanath temple on Mahashivaratri festival will be forbidden, Jalabhishek will be done by placing Argha at all four gates. | महाशिवरात्रि पर्व पर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश रहेगा वर्जित, जलाभिषेक चारों द्वार पर अरघा लगाकर होगा

[ad_1]

Hindi NewsLocalUttar pradeshVaranasiEntering The Sanctum Sanctorum Of Baba Vishwanath Temple On Mahashivaratri Festival Will Be Forbidden, Jalabhishek Will Be Done By Placing Argha At All Four Gates.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी5 मिनट पहले

कॉपी लिंकविश्वनाथ कॉरिडोर में चल रहे निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और कर्मचारियों का शिवरात्रि के पहले सत्यापन होगा। - Dainik Bhaskar

विश्वनाथ कॉरिडोर में चल रहे निर्माण कार्य में लगे मजदूरों और कर्मचारियों का शिवरात्रि के पहले सत्यापन होगा।

राजघाट पर 11, 12 व 13 मार्च को महाशिवरात्रि महोत्सव होगाचार LED स्क्रीन पर मंदिर में दर्शन पूजन का लाइव प्रसारण होगा

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने सोमवार शाम को कमिश्नरी सभागार में 11 तारीख पड़ने वाले महाशिवरात्रि महोत्सव व इस दौरान सुरक्षा व सुविधाओं की व्यवस्था को लेकर बैठक किया। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पर जलाभिषेक हेतु भीड़ होती है। इस बार मंदिर के चारों द्वार से झांकी दर्शन होंगे। गर्भ गृह में जाकर शिव लिंग स्पर्श किसी को करने की अनुमति नहीं होगी। अरघे से ही श्रद्धालु जलाभिषेक कर पाएंगे। आम दिनों में सुबह, दोपहर और शाम के आरती के कुछ देर पहले होता हैं।

श्रद्धालुओं के लिए ऐसी रहेगी व्यवस्था

मैदागिन से आने वाले श्रद्धालु छत्ता द्वार से 20 मीटर पहले से मंदिर चौक से मंदिर के पूर्वी गेट से दर्शन करेंगे तथा वापसी मणिकर्णिका गली द्वार की तरफ से होंगे। बीआईपी, सुगम दर्शन, दिव्यांगजन छत्ता द्वार से प्रवेश कर मंदिर के दूसरे गेट पर दर्शन कर उसी से वापस हो जाएंगे। गोदौलिया से आने वाले श्रद्धालु बांस फाटक, धुंडीराज गणेश से मंदिर के पश्चिमी गेट से प्रवेश कर दर्शन करेंगे। स्थानीय लोग सरस्वती फाटक गली से मंदिर में दक्षिणी गेट पर परंपरागत जाने वाले जा सकेंगे।

श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु चार LED स्क्रीन लगेंगे

स्क्रीन जिस पर लगातार लाइव टेलीकास्ट होता रहेगा। मैदागिन, गोदौलिया पर साउंड सिस्टम से समुचित जानकारी प्रसारित की जाती रहेगी। किसी भी आकस्मिकता के लिए डॉक्टरों की टीम के साथ एंबुलेंस मंदिर परिसर पर उपलब्ध रहेगी। कमिश्नर ने शिव बारात के रूट को ठीक-ठाक करने के निर्देश दिए। मैदागिन से आगे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की ओर, गोदौलिया साइड वाहन नहीं जा सकेंगे।

13 मार्च को कैलाश खेर की होगी प्रस्तुति

इसके लिए शहर में विभिन्न स्थलों क्वींस कॉलेज, टाउन हॉल के समीप, लहुराबीर एवं मछोदरी क्षेत्र में वाहन पार्किंग कराई जाएगी। राज घाट पर महाशिवरात्रि महोत्सव में 11 मार्च को स्थानीय कलाकारों के कार्यक्रम होंगे। 12 मार्च को कवि सम्मेलन तथा 13 मार्च को कैलाश खेर का कार्यक्रम होगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

भारत ने प्याज़ के निर्यात पर लगी रोक हटाई

News Blast

Facebook पर मिले सच्चे प्यार ने 18 दिनों तक किया लड़की का रेप! लाखों रुपये हड़पे

News Blast

ओमिक्रॉन कोरोना वैरिएंट

News Blast

टिप्पणी दें