May 17, 2024 : 9:22 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

वॉट्सऐप की सफाई: पॉलिसी बदलने से यूजर की डेटा सेफ्टी पर असर नहीं होगा, नए बदलाव सिर्फ बिजनेस चैट के लिए किए गए

[ad_1]

Hindi NewsTech autoWhatsApp Issues Clarification After Continuous Social Media Criticism Over The New Update, Says ‘It Is Only For Business Chats’

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली6 दिन पहले

कॉपी लिंक

वॉट्सऐप की नई पॉलिसी कंपनी के लिए मुसीबत बन चुकी है। सोशल मीडिया पर यूजर्स इसे लेकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। ऐसे में अब कंपनी इस पर सफाई दे रही है। उसने कहा कि नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयरिंग में कोई बदलाव नहीं होगा। चैट और कॉल डिटेल पहले की तरह सुरक्षित रहेंगी। एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन भी जारी रहेगा। दुनियाभर में वॉट्सऐप के 200 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

बिजनेस चैट के लिए पॉलिसी में बदलाव किएकंपनी ने कहा कि हमने बीते साल अक्टूबर में बताया था कि वॉट्सऐप लोगों के लिए खरीदारी को आसान बनाना चाहता है। लोग ऐप की मदद से डायरेक्ट खरीदारी कर पाएंगे। ज्यादातर लोग इसका इस्तेमाल फैमिली और फ्रेंड्स के साथ चैटिंग के लिए करते हैं। ऐसे में इससे उनके बिजनेस को भी बढ़ावा मिलेगा।

वॉट्सऐप के हेड विल कैथार्ट ने सोशल मीडिया पर बताया कि कंपनी ने अपनी पॉलिसी में ट्रांसपेरेंसी लाने और पीपुल-टू-बिजनेस के ऑप्शनल फीचर की जानकारी देने के लिए अपडेट किया है। यह अपडेट बिजनेस से जुड़ी जानकारियां देने के लिए किया जा रहा है। इससे फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की हमारी पॉलिसी पर कोई असर नहीं होगा।

वॉट्सऐप पॉलिसी पर चिंता करने की जरूरत क्यों?वॉट्सऐप ने अपनी नई पॉलिसी में साफ लिखा है कि यूजर को अपनी प्राइवेसी कंपनी के साथ शेयर करना होगी। यानी वॉट्सऐप अब आपके डेटा पर पूरी नजर रखेगी और आपकी प्राइवेसी पूरी तरह खत्म हो जाएगी। भारत में वॉट्सऐप यूजर्स की संख्या 40 करोड़ से ज्यादा है। यानी पॉलिसी एग्री करने के बाद कंपनी आपके खर्च, आईपी एड्रेस, लोकेशन, स्टेटस, कंटेंट, कॉल जैसे सभी डेटा को एक्सेस कर पाएगा। कुल मिलाकर ऐप पर आपकी प्राइवेसी पूरी तरह खत्म हो जाएगी।

क्या है वॉट्सऐप की नई पॉलिसी?नई पॉलिसी में लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को जो कंटेंट अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड या रिसीव करते हैं, कंपनी उन्हें कहीं भी यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट और डिस्प्ले कर सकती है। यूजर्स को ये पॉलिसी पर सहमति देनी होगी। ये 8 फरवरी, 2021 से लागू हो रही है। इस तारीख के बाद इसे एग्री करना जरूरी होगी। यदि एग्री नहीं करते हैं तो अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसके लिए आप हेल्प सेंटर पर विजिट कर सकते हैं।

[ad_2]

Related posts

होंडा के बाद अब बजाज लाएगी Sub-400cc कैटेगरी की नई क्रूजर मोटरसाइकिल, रिपोर्ट्स का दावा- न्यूरॉन नाम से हो सकती है लॉन्च

News Blast

These Smartphones Are Available With 6GB RAM Know The Price And Features

Admin

टेक्नो ने उतारा 1TB स्टोरेज वाला स्मार्टफोन, लावा लाया ब्लड प्रेशर और हार्ट रेट सेंसर से लैस पहला फीचर फोन, फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया नोकिया मीडिया स्ट्रीमर

News Blast

टिप्पणी दें