April 26, 2024 : 10:39 AM
Breaking News
करीयर

UPSC Recruitment: जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां

[ad_1]

UPSC Junior Scientific Officer Assistant Professor, Director Recruitment 2020: इंजीनियरिंग और मेडिकल फील्ड में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. संघ लोक सेवा आयोग ने जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर, डायरेक्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. जो कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे अपने आवेदन यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 14 जनवरी 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं.  

पदों की कुल संख्या – 29 पद

रिक्तियों का विवरण:

जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर { Junior Scientific Officer}डायरेक्टर { Director}असिस्टेंट क्लीनिकल इम्ब्रयोलॉजिस्ट { Assistant Clinical Embryologist}डायलिसिस मेडिकल ऑफिसर { Dialysis Medical Officer}स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर { Specialist Grade III Assistant Professor}डिप्टी सुपेरिंटेंडिंग आर्कियोलोजिकल इंजीनियर { Deputy Superintending Archaeological Engineer}

शैक्षिक योग्यता:

जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर के लिए- इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बॉटनी या माइक्रोबॉयोलाजी में एमएससी की डिग्री होनी चाहिए.

डायरेक्टर के लिए- डायरेक्टर के पद पर ऑनलाइन अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट क्लीनिकल इम्ब्रयोलॉजिस्ट के लिए- इस पद पर ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ सर्जरी और बैचलर ऑफ मेडिसिन {MBBS} की डिग्री होनी चाहिए.

 डायलिसिस मेडिकल ऑफिसरके लिए-  इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यत प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए.

स्पेशलिस्ट ग्रेड III असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए –  इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए.

नोट: इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को चाहिए कि वे ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें. उसके बाद अप्लाई करें.

आयु सीमा: इन पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित है. कैंडिडेट्स इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.  

आवेदन कैसे करें: कैंडिडेट्स अपने आवेदन संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से करें.

ऑफिशियल नोटिस: 

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

Bhopal News: स्‍कूल बस में बच्‍ची से दुष्‍कर्म प्रकरण के बाद यात्री वाहनों में जीपीएस, पैनिक बटन लगाने की मुहिम ने पकड़ा जोर

News Blast

पिछले साल की तुलना में सरल रहा पेपर, बायोलॉजी ईजी तो फिजिक्स ने किया परेशान, कोरोना के बीच परीक्षा के इंतजामों से संतुष्ट दिखें कैंडिडेट्स

News Blast

मुनिसुव्रतनाथ शाखा द्वारा निशुल्क लेखन सामग्री का वितरण: जबलपुर

News Blast

टिप्पणी दें