May 2, 2024 : 3:29 AM
Breaking News
खेल

पार्थिव की दूसरी पारी: IPL की पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के लिए करेंगे टैलेंट सर्च

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई39 मिनट पहले

कॉपी लिंक

पार्थिव पटेल 2015 से 2017 तक मुंबई इंडियंस की ओर से खेल चुके हैं। अब वे कोचिंग स्टाफ और स्काउट ग्रुप के साथ मिलकर काम करेंगे।

इंडिया के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटारमेंट के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत IPL की पांच बार विजेता टीम मुंबई इंडियंस के साथ करेंगे। मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि पटेल अब टीम के कोचिंग स्टाफ और स्काउट ग्रुप के साथ मिलकर काम करेंगे। वह 2015 से 2017 तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं और दोनों बार टीम ने खिताब जीते थे। पटेल ने कहा, “मैंने मुंबई इंडियंस के लिए अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाया था, जो तीन साल चैंपियन टीम के साथ मेरी यादों के रूप में जुड़ी हुई है। अब समय आ गया है कि मैं अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करूं। इस अवसर के लिए मैं मुंबई इंडियंस प्रबंधन का आभारी हूं।” मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, “हमारे पास मुंबई इंडियंस में खेलने के दौरान उनके क्रिकेटिंग दिमाग को चुनने का अवसर था। अपने स्काउटिंग सिस्टम को बढ़ाने के लिए मैं उनके योगदान को लेकर बहुत आश्वस्त हूं। पार्थिव हमारी विचारधारा को समझते हैं।”

पटेल IPL के छह टीमों के लिए खेल चुके हैंपटेल IPL में कुल छह फ्रेंचाइजियों के लिए खेल चुके हैं। वह तीन बार खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2010 में और मुंबई इंडियंस के साथ 2015, 2017 में उन्होंने खिताब जीते हैं।

IPL के 139 मैचों में 22.60 की औसत से 2848 रन बनाएपटेल ने IPLमें खेले 139 मैचों में 22.60 की औसत से 2848 रन बनाए हैं। जिसमें 13 अर्धशतक शामिल हैं। वे 2020 में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के हिस्सा थे। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

17 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू किया था

पटेल ने 2002 में इंग्लैंड में 17 साल की उम्र में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे और दो टी-20 मैच खेले हैं। वह आखिरी बार जोहान्सबर्ग में 2018 में भारतीय टीम के लिए खेले थे। इस मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। भारत ने जब 2018-19 में आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी तब भी वह टीम का हिस्सा थे।

[ad_2]

Related posts

ब्रिटेन में फंसे 18 साल के स्क्वैश खिलाड़ी यश 78 दिन बाद गोवा लौटे, फ्रेंच जूनियर ओपन जीत चुके हैं

News Blast

बायो सिक्योर बबल से दो खिलाड़ी क्वारैंटाइन में भेजे गए, कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे, वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे

News Blast

लेग स्पिनर अमित मिश्रा की जगह पर प्रवीण दुबे टीम में शामिल;   ईशांत की जगह पर तलाश जारी

News Blast

टिप्पणी दें