March 28, 2024 : 3:42 PM
Breaking News
खेल

बायो सिक्योर बबल से दो खिलाड़ी क्वारैंटाइन में भेजे गए, कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे, वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे

  • Hindi News
  • Sports
  • Two Players Within The US Open Bubble Have Been Dropped From The ATP And WTA Western And Southern Open And Sent Into Quarantine After Contact With A Covid 19 Positive Individual

9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट के ऑर्गेनाइजर्स ने क्वारैंटाइन में भेजे गए खिलाड़ियों के नाम, तो नहीं बताए, लेकिन अर्जेंटीना के गुइडो पेला ने टूर्नामेंट से हटने की जानकारी दी है। -फाइल

  • वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन एटीपी टूर्नामेंट 22 से 29 अगस्त तक न्यूयॉर्क में खेला जाएगा
  • इसके दो दिन बाद साल यूएस ओपन शुरू होगा, जो 13 सितंबर तक चलेगा
  • दोनों डिफेंडिंग चैम्पियंस राफेल नडाल और बियांका एंद्रेस्कू पहले ही यूएस ओपन से नाम वापस से चुके हैं

यूएस ओपन के बायो सिक्योर बबल से दो खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन में भेजा गया है। यह दोनों खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए थे। अब यह दोनों वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन एटीपी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

टूर्नामेंट के ऑर्गेनाइजर्स ने क्वारैंटाइन में भेजे गए दोनों खिलाड़ियों के नाम, तो नहीं बताए। लेकिन अर्जेंटीना के गुइडो पेला और बोलिविया के ह्यूगो डेलियन ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट कर वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन से बाहर होने की जानकारी दी।

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

वर्ल्ड नंबर-35 पेला ने बताया कि मेरे पर्सनल ट्रेनर जुआन मैनुअल गलवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुझे टूर्नामेंट से बाहर किया गया। गलवान की 2 दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

पेला के कोच जोस एकासुसो भी ट्रेनर के संपर्क में थे। इसके बाद दोनों के दो कोरोना टेस्ट कराए गए, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि, इसके बाद भी कोरोना प्रोटोकॉल के कारण ऑर्गेनाइजर्स ने उन्हें वेस्टर्न ओपन से बाहर कर दिया।

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को वेस्टर्न ओपन से हटाया गया

टूर्नामेंट के ऑफिशियल्स ने बताया कि क्वारैंटाइन में भेजे गए दोनों खिलाड़ियों में से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं हैं। लेकिन यूएस ओपन की मेडिकल टीम और न्यूयॉर्क सिटी हेल्थ डिपार्टमेंट की सलाह के बाद हमने इन्हें वेस्टर्न ओपन से हटाने का फैसला लिया।

आमतौर पर यह टूर्नामेंट सिनसिनाटी में होता है, लेकिन इस बार कोरोना के कारण यूएस ओपन की तैयारी के लिहाज से इसे न्यूयॉर्क में कराया जा रहा है।

यूएस ओपन 31 अगस्त से शुरू होगा

यूएस ओपन इस साल 31 अगस्त से 13 सितंबर तक बिना दर्शकों के खेला जाएगा। इस साल टूर्नामेंट में मेंस और वुमेंस दोनों वर्ग के डिफेंडिंग चैम्पियन राफेल नडाल और बियांका एंद्रेस्कू नाम वापस ले चुके हैं।

फेडरर और बार्टी यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे

महिलाओं में वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी भी यूएस ओपन नहीं खेलेंगी, जबकि स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर चोट के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच इस साल यूएस ओपन खेलेंगे।

वे अब तक 17 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते चुके हैं। फेडरर और नडाल की गैरमौजूदगी में उनके पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका है। जोकोविच ने इसी साल के शुरुआत में रिकॉर्ड 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था।

0

Related posts

ब्रिटिश मीडिया में शेफाली की तारीफ:गार्जियन ने कहा- शेफाली ने भारतीय महिला क्रिकेटरों को जीत का रास्ता दिखाया; जल्द ही टीम इंडिया को टी-20 चैंपियन बनाएंगी

News Blast

अब फुटबॉल मैच के दौरान टीमें पांच खिलाड़ी बदल सकेंगी, हर टीम को सब्सिट्यूशन के सिर्फ तीन मौके मिलेंगे

News Blast

गोल्ड में बदल सकता है मीराबाई का मेडल:वेटलिफ्टिंग में सोना जीतने वाली चीनी एथलीट होउ पर डोपिंग का शक, सैंपल-A में संदेह के बाद सैंपल-B के लिए बुलाया गया

News Blast

टिप्पणी दें