May 10, 2024 : 12:22 PM
Breaking News
Uncategorized

संत ने परिचय सम्मेलन की उत्तम रिश्ते पुस्तिका का विमोचन किया

दिगंबर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य विद्यासागरजी महाराज के सान्निध्य में उत्तम रिश्ते पुस्तिका का विमोचन बुधवार को हुआ। विमोचन नेमावर स्थित सिद्धोदय सिद्ध क्षेत्र में हुआ। सम्मेलन 12 व 13 दिसंबर को ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन पुस्तिका बनाई है। पुस्तिका के कवर पेज का विमोचन किया है। ब्रह्मचारी सुनील भैया ने मांगलिक क्रिया कराई।
समारोह में युवा प्रकोष्ठ के कोषाध्यक्ष सौरभ जैन, महिला प्रकोष्ठ की कार्याध्यक्ष पूजा बडजात्या, इना जैन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। सभी पदाधिकारी द्वारा शुरुआत में श्रीफल भेंटकर आचार्यश्री से आशीर्वाद प्राप्त किया। इस परिचय सम्मेलन में 500 से अधिक प्रविष्टि प्राप्त हुई है। सभी प्रत्याशियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। अब परिचय सम्मेलन के दोनों दिन सभी प्रतिभागियों और उनके परिवारों द्वारा ऑनलाइन अपनी बात रखी जाएगी कि उन्हें किस तरह के वर-वधू की तलाश है।
सीख… शारीरिक दूरी और कम लोगों में हो शादी
महिला प्रकोष्ठ की कार्याध्यक्ष पूजा कासलीवाल, कोषाध्यक्ष मीनल पाटनी और अध्यक्ष रुचि गोधा ने बताया इन दोनों दिनों में सभी प्रतिभागियों के साथ उनके माता-पिता को यह समझाया जाएगा कि वे शादी समारोह में कम लोगों को ही आमंत्रित करें। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए शारीरिक दूरी हमेशा बनाए रखें। परिचय सम्मेलन का समापन 13 दिसंबर को शाम पांच बजे होगा।
खेल… सांस्कृतिक आयोजन भी ऑनलाइन होंगे
वरिष्ठ उपाध्यक्ष वर्षा काला, महामंत्री मेघना जैन और मंत्री नेहा पाटनी ने बताया दोनों दिन सांस्कृतिक आयोजन भी ऑनलाइन होंगे। इसमें मंगलाचरण के साथ प्रत्याशियों के सीधे सवाल-जवाब और धार्मिक भजन पर नृत्य की प्रस्तुति होगी। इस कार्य के लिए कल्पना सुनील जैन के निर्देशन में 10 सदस्यीय टीम को विशेष रूप से जोड़ा गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Saint Releases Best Relationship Book of Introductory Conference

टिप्पणी दें