May 14, 2024 : 10:45 PM
Breaking News
खेल

फीफा फुटबॉल अवॉर्ड्स 2020: 17 दिसंबर को होगी वर्चुअल अवॉर्ड सेरेमनी; 2019 में मेसी और रेपिनो को मिला था अवॉर्ड

[ad_1]

Hindi NewsSportsThe Best FIFA Football Awards To Be Held Virtually On Dec 17, 2020 Messi Rapinoe Were Honored In 2019

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्यूरिक2 मिनट पहले

कॉपी लिंक

2019 में अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ने बेस्ट मेन और यूनाइटेड स्टेट्स की मेगन रेपिनो ने बेस्ट वुमन फुटबॉलर का अवॉर्ड जीता था।

बेस्ट फुटबॉलर अवॉर्ड 2020 का वर्चुअल आयोजन 17 दिसंबर को किया जाएगा। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फुटबॉल एसोसिएशन (FIFA) ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। पहले यह अवॉर्ड सेरेमनी सितंबर में आयोजित की जानी थी, लेकिन कोरोना की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा था।

स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ नहीं

फीफा ने एक बयान में कहा कि इस साल यह साफ है कि स्वास्थ्य से बढ़कर कुछ भी नहीं है। खेल के शुभचिंतकों ने एक बड़ी जिम्मेदारी उठाई। उन्होंने न सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर, बल्कि रोल मॉडल के तौर पर भी विभिन्न समुदायों की मदद की और उनमें उम्मीद जगाई। उन्हें जागरुक किया।

बेस्ट मेन और वुमन फुटबॉल प्लेयर को मिलेगा अवॉर्ड

फीफा ने कहा कि हर बार की तरह इस साल भी बेस्ट मेन और वुमन फुटबॉल प्लेयर को अवॉर्ड दिया जाएगा। साथ ही सर्वश्रेष्ठ कोच और गोलकीपर को भी अवॉर्ड मिलेंगे। बेस्ट प्लेइंग इलेवन को भी अवॉर्ड दिए जाएंगे। इसके साथ ही इस बार भी फेयर-प्ले का अवॉर्ड शामिल किया गया है। साल का बेस्ट गोल और सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल फैन को भी अवॉर्ड दिया जाएगा।

कैप्टन और कोच के अलावा फैन भी कर सकेंगे वोट

फीफा ने कहा कि अवॉर्ड्स के विनर वोट के द्वारा तय किए जाएंगे। विनर विभिन्न देशों के कप्तान और कोच के साथ-साथ 200 पत्रकार के वोट्स के आधार पर तय किए जाएंगे। साथ ही फैन भी ऑनलाइन बैलेट से अपने फेवरेट को वोट दे सकेंगे। वोटिंग की प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू होगी और 9 दिसंबर को खत्म होगी।

मेसी और रेपिनो को मिला था अवॉर्ड

2019 में 23 सितंबर को बेस्ट फीफा फुटबॉल अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया था। अर्जेंटीना के लियोनल मेसी ने बेस्ट मेन और यूनाइटेड स्टेट्स की मेगन रेपिनो ने बेस्ट वुमन फुटबॉलर का अवॉर्ड जीता था।

2019 में इनको मिला था फीफा अवॉर्ड :

अवॉर्डप्लेयरटीमबेस्ट फीफा मेन्स प्लेयरलियोनल मेसीअर्जेंटीनाबेस्ट फीफा वुमन्स प्लेयरमेगन रेपिनोयूनाइटेड स्टेट्सबेस्ट फीफा मेन्स गोलकीपरएलिसनब्राजीलबेस्ट फीफा वुमन्स गोलकीपरसारी वान वीनेन्दालनीदरलैंड्सबेस्ट फीफा मेन्स कोचजर्जेन क्लोपलिवरपूल (इंग्लिश क्लब)बेस्ट फीफा वुमन्स कोचजिली एलिसयूनाइटेड स्टेट्सफीफा फेयर प्ले अवॉर्डमार्सेलो बिएसलालीड्स यूनाइटेड (क्लब)फीफा पुस्कस अवॉर्डडेनियल सोरीहंगरीफीफा फैन अवॉर्ड,सिलविया ग्रेक्को——-

[ad_2]

Related posts

सोहेल के बयान पर अकरम का जवाब, कहा- संन्यास के 17 साल बाद भी लोग मेरे नाम का इस्तेमाल खुद को आगे बढ़ाने में कर रहे

News Blast

भास्कर एक्सप्लेनर: पंत को पांच नंबर पर भेजना मास्टर स्ट्रोक; कितनी स्लो थी विहारी की पारी? भारत को इस मैच से क्या मिला?

Admin

टीम इंडिया ने 3 साल में पहली बार गंवाया टेस्ट में पहला स्थान, तीसरे नंबर पर फिसली; ऑस्ट्रेलिया टेस्ट और टी-20 दोनों में टॉप पर

News Blast

टिप्पणी दें