May 16, 2024 : 2:58 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

PUBG गेम की होगी भारत में वापसी, कंपनी ने किया ऐलान

PUBG Corp ने गुरुवार को ऐलान किया कि पबजी गेम भारत में वापसी कर रहा है. भारत सरकार ने पबजी समेत 118 मोबाइल ऐप्स पर दो सितंबर को प्रतिबंध लगा दिया था. डाटा सिक्योरिटी को लेकर इन सभी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया गया था.

PUBG के अधिकार रखने वाले दक्षिण कोरिया की KRAFTON Inc ने घोषणा की है कि वह सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताओं को कम करने के लिए एक नया गेम PUBG मोबाइल इंडिया बनाने जा रहा है. पिछले हफ्ते, KRAFTON ने Azure पर गेम को होस्ट करने के लिए Microsoft के साथ एक ग्लोबल एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए.

कंपनी ने कहा, “PUBG Corporation के लिए इंडियन प्लेयर के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है, कंपनी सुरक्षा को मजबूत करने के लिए भारतीय यूजर्स की व्यक्तिगत पहचान रखने वाली स्टोरेज प्रणालियों पर नियमित ऑडिट और सत्यापन करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उनका डेटा सुरक्षित रूप से रहे.”

प्रतिबंध के कुछ दिनों बाद, कॉरपोरेशन ने कहा था कि वह जल्द ही इस गेम को भारत लाने की कोशिश करेगा। यह खुद को Tencent (PUBG के वितरक और भारत में डेवलपर) से भी दूर कर रहा है. गेम शुरू में Tencent के चीनी रूट और दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था.

गौरतलब हभारत में 50 मिलियन से अधिक मासिक एक्टिव यूजर्स के साथ, PUBG मोबाइल देश में प्रतिबंधित होने से पहले अब तक का शायद सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम था.

यह भी पढ़ें:

JNU कैंपस में विवेकानंद की मूर्ति का पीएम मोदी ने किया अनावरण, बोले- ये प्रतिमा हमें राष्ट्र के प्रति अगाध समर्पण सिखाए

Related posts

These Smartphones Are Available With 6GB RAM Know The Price And Features

Admin

किआ सोनेट और हुंडई वेन्यू की मुश्किलें बढ़ेंगी! क्योंकि अगले 12 महीने में लॉन्च होंगी ये पांच नई सब-कॉम्पैक्ट-एसयूवी, कीमत 10 लाख से कम

News Blast

रियलमी C12 को चुनौती देगा टेक्नो का नया स्पार्क पावर 2 एयर स्मार्टफोन, 8499 रुपए में मिलेगा 7 इंच डिस्प्ले और 6000mAh बैटरी

News Blast

टिप्पणी दें