April 29, 2024 : 8:21 AM
Breaking News
करीयर

यूजी के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए आज जारी होगी आखिरी कटऑफ लिस्ट, ऑफिशियल पोर्टल du.ac.in पर लिस्ट देख सकेंगे स्टूडेंट्स

  • Hindi News
  • Career
  • DU Admission 2020 21| The Final And 5th Cutoff List Will Be Released Today For Admission In Various Courses Of UG, Students Will Be Able To See The List On The Official Portal Du.ac.in

5 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी में जारी एडमिशन प्रोसेस के तहत आज, शनिवार 7 नवंबर को एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए यूजी के विभिन्न कोर्सेस में दाखिले के लिए आखिरी कटऑफ जारी की जाएगी। डीयू पांचवीं कट-ऑफ लिस्ट हर कॉलेज की तरफ से अलग-अलग लिस्ट जारी की जाएगी। इसके अलावा साइंस,आर्ट्स और कॉमर्स प्रोगाम में एडमिशन के लिए एक अलग कंबाइड कटऑफ लिस्ट डीयू के ऑफिशियल पोर्टल du.ac.in पर जारी होगी।

9 नवंबर तक होगा एडमिशन

इस साल कोरोना महामारी के कारण बने हालातों के मद्देनजर यूनिवर्सिटी एडमिशन प्रोसेस ऑनलाइन आयोजित कर रही है, जिसके तहत स्टूडेंट्स 9 नवंबर से एडमिशन ले सकते हैं। ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने डीयू के किसी भी कॉलेज में पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी कटऑफ लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया है, उनके पांचवी कटऑफ लिस्ट जारी होने के बाद कॉलेज या कोर्सेस को बदलने का विकल्प होगा। पांचवी कटऑफ लिस्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपनी पसंद के मुताबिक कॉलेज और कोर्स में बदलाव कर सकते हैं।

70,000 सीटों पर होगा एडमिशन

इस साल डीयू में यूजी के विभिन्न प्रोग्राम में एडमिशन के लिए कुल 70,000 सीटें तय की गई हैं। मीडिया रिपोर्ट में डीयू के एक अधिकारी ने बताया कि पहली, दूसरी और तीसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत 55,000 से ज्यादा सीटें पहले ही भरी जा चुकी हैं, हालांकि स्टूडेंट्स के एडमिशन वापस लेने के बाद यह संख्या 45,542 तक पहुंच गई। वहीं, पिछले हफ्ते जारी हुई चौथी कट-ऑफ लिस्ट के बाद कई कोर्सेस के लिए एडमिशन को विभिन्न कैटेगिरी के लिए बंद कर दिया गया था। जबकि कुछ पाठ्यक्रमों की कटऑफ में सिर्प एक से दो फीसदी की ही गिरावट दर्ज की गई है।

Related posts

नए एकेडमिक ईयर में 10 नए महिला कॉलेज खोलेगी हरियाणा सरकार, प्रदेश में अब होंगे 350 कॉलेज

News Blast

PNB Recruitment 2021: पंजाब नेशनल बैंक में 12वीं पास के लिए नौकरी, जानिए क्या है जरूरी योग्यता

Admin

Allahabad High Court Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क के पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल 

News Blast

टिप्पणी दें