April 29, 2024 : 12:35 PM
Breaking News
करीयर

DMRC Recruitment: दिल्ली मेट्रो में भर्ती होने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई, पढ़ें भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अहम बातें

DMRC Assistant Manager Recruitment 2020: जो लोग दिल्ली मेट्रो में जॉब तलाश रहें हैं, उनके लिए यह सुनहरा मौका आया है. दिल्ली मेट्रो ने असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती होने के लिए योग्य कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. पात्र और इच्छुक कैंडिडेट्स अपने आवेदन अंतिम के पहले ही अप्लाई कर सकते हैं. कैंडिडेट्स आवेदन को भेजने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़कर ही अप्लाई करें. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की इस वैकेंसी के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स 26 नवंबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

पदों की संख्या: इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए दिल्ली मेट्रो में असिस्टेंट मैनेजर के दो पदों को भरा जाएगा. हालांकि ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है कि पदों की संख्या घट बढ़ सकती है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट मैनेजर {लैंड} का पोस्ट कोड- -01 AM /L है.

आयु सीमा: ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक़ असिस्टेंट मैनेजर {लैंड} के पदों पर भर्ती करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियम के मुताबिक़ छूट प्रदान की जायेगी.

शैक्षिक योग्यता: कैंडिडेट्स किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री पास की हो. इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स पटवारी /कानूनगो का कोर्स किसी संस्थान से किया होना चाहिए. साथ ही कैंडिडेट्स को भूमि अधिग्रहण और प्रबंधन में न्यूनतम पांच साल का कार्य अनुभव होना चाहिए. एवं कंप्यूटर / लैपटॉप, ऑटो कैड सॉफ्टवेयर पर काम करने और प्रस्तुतिकरण से अच्छी तरह से वाकिफ होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया: प्राप्त आवेदन को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उसके बाद शॉर्टलिस्ट किये गए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. शॉर्टलिस्ट की सूची DMRC की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिसंबर के तीसरे वीक तक अपलोड की जाएगी. उसके बाद कैंडिडेट्स का इंटरव्यू दिसंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित किया जाएगा.

विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक करें 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

सरकारी नौकरी:दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने विभिन्न 7236 पदों पर निकाली भर्ती, 24 जून तक करें अप्लाई

News Blast

UGC SWAYAM एग्जाम 2021:आयोग ने स्वयं यूजी-पीजी कोर्सेस की परीक्षाओं की तारीख जारी की, 28 और 29 अगस्त को होगा एग्जाम

News Blast

ECIL TO Recruitment 2020: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में टेक्निकल ऑफिसर की निकली है वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

News Blast

टिप्पणी दें