May 17, 2024 : 9:54 AM
Breaking News
राज्य

बिहार चुनाव प्रचार छोड़ बाढ़ प्रभावित किसानों के लिए गांव-गांव टहल रहे हैं फडणवीस

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

फडणवीस ने कहा कि संकट की इस घड़ी में वे राजनीति नहीं करना चाहते। केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक सहयोग जरूर मिलेगा। लेकिन मेरा सवाल राज्य सरकार से है कि वह बाढ़ प्रभावित किसानों को मदद देगी या नहीं…

विस्तार

बिहार में भाजपा के चुनाव प्रभारी व महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस चुनाव प्रचार छोड़कर महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित किसानों के लिए गांव-गांव टहल रहे हैं। सोमवार को उन्होंने बारामती का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावितों की मदद की जवाबदारी केंद्र सरकार पर थोप कर ठाकरे सरकार जिम्मेदारी से मुक्त नहीं हो सकती।

विज्ञापन

देवेंद्र फडणवीस बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पानी में चलकर गांव के किसानों से मिले। पैदल पानी में जलकर गांववालों से मिलने का उनका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है। अतिवृष्टि के चलते राज्य के कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति है।
फडणवीस ने कहा कि संकट की इस घड़ी में वे राजनीति नहीं करना चाहते। केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक सहयोग जरूर मिलेगा। लेकिन मेरा सवाल राज्य सरकार से है कि वह बाढ़ प्रभावित किसानों को मदद देगी या नहीं। ठाकरे सरकार जिम्मेदारी से हाथ नहीं झटक सकती। हमेंशा आर्थिक सहयोग का भार केंद्र सरकार पर थोपने की नीति गलत है।  बता दें कि पिछले हफ्ते महाराष्ट्र में भारी बारिश से करीब 48 लोगों की मौत हो गई थी जबकि लगभग पांच लाख हेक्टेयर जमीन पर लगी फसलें बर्बाद हो गईं। बारिश से उस्मानाबाद, लातूर, सोलापुर, पंढरपुर और नांदेड़ सर्वाधिक प्रभावित हैं। इस इलाके में सोयाबीन, गन्ना, कपास और धान की फसल चौपट हो गई है। 

फडणवीस पर उद्धव का पलटवार, विदेश की नहीं है केंद्र सरकार

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी पिछले करीब छह महीने के बाद मातोश्री से निकलकर सोमवार को सोलापुर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने फडणवीस पर पलटवार करते हुए कहा कि किसानों की आर्थिक मदद के लिए यदि केंद्र सरकार से सहयोग मांगा तो इससे क्या बिगड़ गया। ठाकरे ने कहा कि केंद्र की सरकार देश की सरकार है, विदेश की नहीं। इसलिए केंद्र सरकार को पक्षपात के बिना राज्य सरकार की मदद करनी चाहिए।
 

Related posts

Bharat Bandh: 28-29 मार्च को रहेगा भारत बंद, 7 प्वाइंट्स में समझें आप पर क्या होगा असर

News Blast

भारत में आज कोरोना के 6990 केस, यह डेढ़ साल में सबसे कम

News Blast

HBSE 12th Result 2021 Live Updates: 12वीं का रिजल्ट आज होगा जारी, 2 लाख से ज्यादा छात्र कर रहे इंतजार

Admin

टिप्पणी दें