May 16, 2024 : 8:02 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

पौंजी स्कीम में नाम पर एक करोड़ ठगने वाला गिरफ्तार, दो सौ लोगों से ऐंठ ली थी; एक करोड़ की रकम

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • One Crore Fraudsters Arrested In The Name Of The Pauji Scheme, Had Taken The Trouble With Two Hundred People; A Crore

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

स्कीम में निवेश कर ज्यादा मुनाफे का लालच देकर लगभग एक करोड़ की ठगी करने वाले जालसाज को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान दीपक कुमार सिंह के तौर पर हुई। वह एक जालसाज कपल के लिए लोगों से रकम ऐंठने का काम करता था। इन्होंने मंडावली इलाके में करीब दो लोगों को अपना निशाना बनाया था।

आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक आरोपी महिला दोस्त के साथ राम गली नंबर एक मंडावी में अर्पित क्लोथ स्टोर चलाता था। उसने जय मां लक्ष्मी को ऑपरेटिव थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट सोसायटी लिमिटेड के नाम से सोसायटी खोल रखी थी। इन्होंने मंडावली में लोगों को विभिन्न स्कीम में रुपए निवेश कराने के नाम पर ज्यादा मुनाफा देने का लालच दिया था।

धोखाधड़ी का शिकार हुए लोगों ने पुलिस को मामले की शिकायत दी थी, जिस पर साल 2018 में आर्थिक अपराध शाखा ने मुकदमा दर्ज किया था। यह सोसायटी आरबीआई से रजिस्टर्ड नहीं थी। ये किसी भी स्कीम के तहत प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से लोगों से रुपए वसूल करने के हकदार भी नहीं थे। आरोपी दीपक कुमार सिंह इस कपल का सहयोगी है, जो लोगों से रकम वसूलने का काम करता था।

Related posts

पति और बेटा भूखे न रहें इसलिए कई दिन खाना नहीं खातीं प्रियंका, उन्हें डर है कि कहीं भीख मांगने की नौबत न आ जाए

News Blast

सत्येंद्र जैन की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

News Blast

चीन की एम्बेसेडर यांगकी ने ही मई में ओली की कुर्सी बचाई थी, इस बार वे राष्ट्रपति और ओली के कट्‌टर विरोधी माधव कुमार से मिलीं

News Blast

टिप्पणी दें