May 2, 2024 : 8:24 PM
Breaking News
मनोरंजन

इस वजह से शाहरुख खान ने ठुकरा दिया था DDLJ में राज का रोल, आदित्य चोपड़ा ने तीन हफ्ते तक मनाया तब जाकर साइन की थी फिल्म

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

1995 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने 25 साल पूरे कर लिए हैं। फिल्म शाहरुख खान और काजोल के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी लेकिन क्या आप जानते हैं कि शुरुआत में ये दोनों ही फिल्म को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं थे। शाहरुख ने तो राज का किरदार करने से ही इनकार कर दिया था लेकिन फिर वो कैसे माने? आइए जानते हैं…

रोमांटिक फिल्म नहीं करना चाहते थे शाहरुख

फिल्म जर्नलिस्ट अनुपमा चोपड़ा की बुक दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे: ए मॉडर्न क्लासिक के अनुसार शाहरुख इस फिल्म में काम करने के इच्छुक नहीं थे। वह खूबसूरत लोकेशंस पर गाना गाने और फिर लड़की के साथ भाग जाने वाले कॉन्सेप्ट से भी खुश नहीं थे।

उस दौर में आमिर और सलमान भी लवर बॉय बनकर बड़े परदे पर सक्सेस हासिल कर रहे थे। ऐसे में शाहरुख कुछ ऐसा करना चाहते थे जिससे लगे कि वह कुछ हटके कर रहे हैं। इस वजह से उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा को राज के रोल के लिए मना कर दिया। शाहरुख की ना सुनकर आदित्य परेशान हो गए। उन्होंने शाहरुख को काफी मनाया।

आदित्य शाहरुख से कई बार मिले और तीन हफ्ते तक मनाने का सिलसिला चलता रहा। एक समय तो आदित्य ने उम्मीद छोड़ दी थी कि शाहरुख उन्हें हां कहेंगे इसलिए उन्होंने राज के किरदार के लिए सैफ अली खान के बारे में भी सोचना शुरू कर दिया था। करण-अर्जुन की शूटिंग के दौरान आखिरकार शाहरुख ने आदित्य को दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के लिए हां कह दिया और फिर वह राज के किरदार में नजर आए।

काजोल को बोरिंग लगी थी सिमरन

वहीं, काजोल की बात करें तो उन्हें सिमरन का किरदार शुरुआत में बोरिंग लगा था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “सच कहूं तो पहले मुझे लगा था कि सिमरन थोड़ी बोरिंग है, लेकिन मैंने उसकी खूबियों को पहचान लिया। मुझे एहसास हुआ कि लगभग हम सभी के दिल के कोने में कहीं-न-कहीं एक सिमरन मौजूद है जिसे हम जानते हैं। हमेशा उसके मन में सही काम करने की चाहत छिपी होती है। ”

”बहुत से लोग हर काम को सही ढंग से पूरा नहीं कर पाते हैं, लेकिन उनके मन में ऐसा करने की इच्छा ज़रूर होती है। आप इसी बात को स्वीकार करना चाहते हैं, आप उस भावना को महसूस करना चाहते हैं जिसे आपके दिल ने माना है। आपको दिल से एहसास होता है कि आप दुनिया में कुछ अच्छा कर रहे हैं।”

Related posts

रिया और क्वान के बीच लेन-देन की जांच कर रही ईडी, क्वान ने रिया के खाते में सुशांत की मौत के बाद भी बड़ी रकम ट्रांसफर की थी

News Blast

संजय राउत ने शेयर की मानहानि के मुकदमे की बात तो कंगना ने कहा- एक थी शेरनी और एक भेड़ियों का झुंड

News Blast

शादी का झांसा देकर विवाहिता से रिश्तेदार ने किया दुष्कर्म

News Blast

टिप्पणी दें