April 29, 2024 : 5:08 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

अब सड़क दुर्घटना के समय मोबाइल एप की मदद से एंबुलेंस की निशुल्क सेवा ली जा सकेगी

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Now Ambulance Can Be Availed Free Of Cost With The Help Of Mobile App At The Time Of Road Accident.

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

  • पीएस वेलनेस सेवा के माध्यम से मार्ग दुर्घटना के शिकार मरीज को निशुल्क सहायता मिलेगी
  • पहली बार निजी एंबुलेंस ऑपरेटर एप के जरिए एक मंच पर आए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी समेत देशभर के लोगों के लिए एक राहत देने वाली खबर है। अब सड़क दुर्घटना के समय एप बेस्ड एंबुलेंस की सेवा के जरिए घायल को आसानी से निशुल्क अस्पताल पहुंचा सकते है। पीएस वैलनेस सेवा के माध्यम से मार्ग दुर्घटना के शिकार मरीज को देश के किसी भी कोने से निशुल्क सहायता मिलेगी। पहली बार निजी एंबुलेंस ऑपरेटर एप के जरिए एक मंच पर आए हैं। इस मोबाइल एप को 20 अक्टूबर से प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। इलाज के अलावा एप के माध्यम से इलाज व जांच संबंधी जानकारी भी ली जा सकेगी।

पीएस एंबुलेंस सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक नसीब सिंह भट्ट ने कहा कि मेडिकल इमरजेंसी में हम पिछले कई सालों से काम कर रहे हैं। मोबाइल एप के माध्यम से देश के सभी एंबुलेंस ऑपरेटर को एक प्लेटफार्म से जोड़ा जाएगा। जिससे एंबुलेंस ऑपरेटरों के कई तरह के झगड़े भी खत्म किए जा सकेगें। मोबाइल एप के जरिए देश के किसी भी कोने से मरीज चिकित्सा संबंधी सहायता भी ले सकते हैं। मोबाइल एप को बीस अक्टूबर को आधिकारिक रूप से शुरू किया जाएगा, जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें सड़क दुर्घटना के शिकार मरीज से किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा। मरीज के एंबुलेंस में आने वाले खर्च पीएस एंबुलेंस सेवा द्वारा दिया जाएगा। इसे देश के सभी छोटे बड़े अस्पतालों से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि एंबुलेंस संचालकों का भी अपना एक विशेष योगदान रहे और दुर्घटना में किसी एक मरीज की जान बचाने में मदद हो पाई या उसे अस्पताल सही समय पर अस्पताल पहुंचा दिया जाएं तो इसमें केवल पीएस वैलनेस की विजय नहीं होगी, बल्कि यह देशभर से जुड़े हुए एंबुलेंस संचालकों की विजय होगी। इलाज के अलावा एप के माध्यम से इलाज व जांच संबंधी जानकारी भी ली जा सकेगी।

Related posts

राजधानी में 24 घंटे में 1282 नए केस, 28934 पहुंची संक्रमितों की संख्या, अब तक 812 मौत

News Blast

क्वारैंटाइन सेंटर में उपेक्षा के साथ मजदूरों को राशन दिया जाता, पश्चिम बंगाल में 36 फीट लंबी मृत व्हेल मिली

News Blast

इससे पहले कुछ तो पक रहा है; आखिर शिवराज को क्यों बोलना पड़ा- मंथन के बाद अमृत बंट जाता है और विष तो शिव ही पीते हैं

News Blast

टिप्पणी दें