April 28, 2024 : 1:20 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

रामपुर डिपो के ९६ रूट हुए बहाल, ७ लॉन्ग रूट भी खुले, दिल्ली को छोड़ हर जगह जा रही एचआरटसी बसें

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • 79 Routes Of Rampur Depot Restored, 4 Long Routes Also Opened, HRTC Buses Going Everywhere Except Delhi

रामपुर बुशहर6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के दौर में ट्रांसपोर्ट से जुड़े संस्थानों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है, लेकिन अब परिवहन सेवाओं में इजाफा होता जा रहा है। परिवहन निगम के रामपुर डिपो के 108 में से 16 रूट यातायात के लिए बहाल हो गए हैं। सबसे अधिक राहत लॉन्ग रूट पर जाने वाले यात्रियों को मिली है। मार्च माह में लॉकडाउन लगने के बाद से जहां कुछ समय के लिए बस सेवाओं को बंद कर दिया गया, वहीं जब अनलॉक वन आया तो कुछ लोकल रूटों की बसों को ही बहाल किया गया।

ऐसे में लंबे रूटों पर जाने वाले बस सेवाओं को करीब सात माह तक बंद रखा गया, लेकिन अब लॉन्ग रूटों को भी बहाल कर दिया गया है। रामपुर डिपो से देश की राजधानी दिल्ली को छोड़ कर अन्य सभी रूटों पर बसें भेजी जा रही हैं।डिपो के सात लॉन्ग रूटों पर निगम की बसों की आवाजाही शुरू कर दी है, जिनमें रामपुर-जम्मू, अंबाला, चंडीगढ़, कालका, चिंतपूर्णी, हरिद्वार रूट शामिल हैं।

वहीं रामपुर से चंडीगढ़ के लिए चलने वाले रात्रि बस सेवा भी शुरू हो गई है, जबकि एक अन्य रूट की रात्रि बस सेवा शुरू नहीं हो पाई है।रामपुर बुशहर डिपो के अड्डा प्रभारी भागचंद ने बताया कि रामपुर डिपो के 108 में से 16 रूटों पर बस सेवा चल रही हैं। सात लॉन्ग रूटों पर बसें भेजने का भी निर्णय लिया गया है। दिल्ली रूट पर अभी बस नहीं भेजी जा रही। सरकार की मंजूरी के बाद इस बस सेवा को भी शुरू किया जाएगा। निगम की रात्रि बस सेवा भी शुरू कर दी गई है।

Related posts

सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की ड्यूटी का समय किया कम

News Blast

डब्ल्यूएचओ ने कहा- भारत में संक्रमण बहुत तेजी से नहीं फैल रहा, लेकिन इसका जोखिम बना हुआ है; सतर्क रहने की जरूरत

News Blast

प्रियंका गांंधी को लोधी एस्टेट का बंगला 1 अगस्त तक खाली करना होगा, बंगला नहीं छोड़ा तो सरकार जुर्माना वसूलेगी

News Blast

टिप्पणी दें