May 13, 2024 : 12:26 PM
Breaking News
बिज़नेस

EPFO ने शुरू की वॉट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस; अब सभी तरह की समस्याओं का समाधान फोन पर ही मिल जाएगा

  • Hindi News
  • Business
  • EPFO Launches WhatsApp Helpline Service; Now The Solution To All Kinds Of Problems Will Be Found On The Phone Itself.

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

यह हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ के सभी 138 रीजनल ऑफिस में शुरू हो गई है।

  • कोई भी सब्सक्राइबर जो कि वॉट्सऐप चलाते हैं वे इस सर्विस से जुड़ी किसी तरह की पूछताछ के लिए या शिकायत दर्ज करने के लिए इस हेल्पलाइन का यूज कर सकेंगे
  • सभी रीजनल ऑफिस के वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध हैं

अब ईपीएफओ से संबंधित सभी समस्याओं का हल आपको वॉट्सऐप पर मिल जाएगा। रिटायरमेंट फंड निकाय ईपीएफओ ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए वॉट्सऐप हेल्पलाइन सेवा लॉन्च की है। श्रम मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि यह सुविधा ईपीएफओ के शिकायतों के समाधान के लिये अन्य मंचों के अलावा है। यानी कि ये सुविधा ईपीएफओ के पहले से मौजूद शिकायत निवारण प्लेटफॉर्म जैसे कि EPFiGMS पोर्टल, CPGRAMS, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (फेसबुक और ट्विटर) और 24×7 कॉल सेंटर के अलावा दी जा रही है।

वॉट्सऐप के पास है सबसे ज्यादा यूजर्स

इस समय वॉट्सऐप सबसे ज्यादा लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली ऐप है। वॉट्सऐप से हर वर्ग और हर तरह के यूजर्स जुडे हुए हैं। ऐसे में ईपीएफओ अपने सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ डायरेक्ट जुड़ने के लिए इस सुविधा को शुरू की है। यह हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ के सभी 138 रीजनल ऑफिस में शुरू हो गई है।

कोई भी सब्सक्राइबर जो कि वॉट्सऐप चलाते हैं वे इस सर्विस से जुड़ी किसी तरह की पूछताछ के लिए या शिकायत दर्ज करने के लिए इस हेल्पलाइन का यूज कर सकेंगे। सभी रीजनल ऑफिस के वॉट्सऐप हेल्पलाइन नंबर ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध हैं।

बिना रूकावट के सेवा जारी

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि ईपीएफओ ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान सब्सक्राइबर्स बिना रुकावट सर्विस सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अपनी निर्बाध पहलों की चेन के तहत वॉट्सऐप आधारित हेल्पलाइन-कम-शिकायत निवारण प्रणाली शुरू की है।

Related posts

सोने की कीमतें 350 रुपए बढ़कर 46,048 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची; चांदी 1.69% बढ़कर 48,150 रुपए प्रति किग्रा हुई

News Blast

सेबी ने नियमों के उल्लंघन के मामले में एंबिट कैपिटल पर 15.30 लाख रुपए का सेटलमेंट चार्ज लगाया, मन्नापुरम फाइनेंस में हुआ था मामला

News Blast

इन शेयरों में मिल सकता है 27 पर्सेंट का रिटर्न, बाजार में कुछ दिन तक रहेगी अच्छी तेजी

News Blast

टिप्पणी दें