May 9, 2024 : 4:42 PM
Breaking News
खेल

किंग्स इलेवन पंजाब की सधी शुरुआत, लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल क्रीज पर; कोलकाता ने 165 रन का टारगेट दिया

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KXIP Vs KKR LIVE Score Today Updates | Kings XI Punjab Vs Kolkata Knight Riders IPL 2020 Match 24th Live Cricket Score And Latest Updates

अबु धाबीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत की।

आईपीएल के 13वें सीजन का 24वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 165 रन का टारगेट दिया। जवाब में पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 50 से ज्यादा रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

सीजन में चौथी बार राहुल-मयंक पावर-प्ले में नाबाद रहे
पंजाब के ओपनर लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर-प्ले में 47 रन जोड़े। इस सीजन में यह चौथा मौका है, जब ये दोनों बल्लेबाज पावर-प्ले में आउट नहीं हुए। इससे पहले दोनों ने बेंगलुरु के खिलाफ 50, राजस्थान के खिलाफ 60, चेन्नई के खिलाफ 46 रन बनाए थे।

केकेआर ने 6 विकेट पर 164 रन बनाए
इससे पहले केकेआर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 बॉल पर 58 रन बनाए। शुभमन गिल ने 47 बॉल पर 57 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 81 रन की पार्टनरशिप कर टीम को 160 रन के पार पहुंचाया। पंजाब के मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया। केकेआर के 3 बल्लेबाज रन आउट हुए।

पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर
कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच के हीरो राहुल त्रिपाठी इस मैच में सिर्फ 4 रन ही बना सके। उन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। इसके बाद नीतीश राणा 2 रन बनाकर रन आउट हुए। केकेआर ने शुरुआती 6 ओवर में 2 विकेट पर 25 रन ही बना सकी। पावर-प्ले में यह इस सीजन का दूसरा सबसे कम स्कोर है।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब के खिलाफ दुबई में 3 विकेट पर 23 रन बनाए थे। वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अबु धाबी में 3 विकेट पर 31 रन बनाए थे।

शमी के आईपीएल में 50 विकेट पूरे
राहुल को बोल्ड करने के साथ ही पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने 50 विकेट पूरे किए। शमी ने 58 मैचों की 56 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी टॉप-5 में हैं।

मॉर्गन के आईपीएल में 1000 रन पूरे
केकेआर के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन इयोन मॉर्गन ने आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे किए। मॉर्गन ने 58 मैच की 51 पारियों में 1021 रन बनाए। मॉर्गन ने लीग में 23 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 66 रन है।

सीजन में अब तक 21 रन आउट
आईपीएल के इस सीजन में अब तक 21 बल्लेबाज रन आउट हो चुके हैं। इसमें से 5 रन आउट किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने किए हैं। वहीं, 7 रन आउट पवार-प्ले के दौरान हुए। पावर-प्ले के दौरान रन आउट होने वाले प्लेयर्स में शिखर धवन, डेविड वॉर्नर, सुर्यकुमार यादव, फाफ डुप्लेसिस, मयंक अग्रवाल, श्रेयर अय्यर और नीतीश राणा शामिल हैं।

कोलकाता की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 19/2 शुभमन : 12 रन शमी : 1 विकेट
6-10 41/0 मॉर्गन : 23 रन —-
11-15 41/1 शुभमन : 25 रन बिश्नोई : 1 विकेट
16-20 63/3 कार्तिक : 44 रन अर्शदीप : 1 विकेट

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव
कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टीम में एक बदलाव किया। शिवम मावी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वहीं, पंजाब में शेल्डन कॉटरेल की जगह क्रिस जॉर्डन को शामिल किया गया।

दोनों टीमों में विदेशी खिलाड़ी
पंजाब में निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब-उर-रहमान और क्रिस जॉर्डन विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, कोलकाता में सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन और पैट कमिंस विदेशी खिलाड़ी हैं।

दोनों टीमें
पंजाब :
लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब-उर-रहमान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।
कोलकाता: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती।

पंजाब-कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी
कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता, पंजाब को अब भी इंतजार
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, पंजाब ने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है। 2014 में उसने फाइनल में जगह जरूर बनाई थी, लेकिन उसे कोलकाता के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Related posts

इयान चैपल का टीम इंडिया को सुझाव- पंड्या को टेस्ट में खिलाएं, इसका भारतीय टीम को फायदा होगा

News Blast

बोर्ड ने कहा- जब ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप नहीं कराना चाहता, तो आईसीसी ने फैसला एक महीने क्यों टाला?

News Blast

यूएई में मुंबई इंडियंस की पहली जीत; रोहित जीत के हीरो, IPL में 37वीं फिफ्टी लगाई, 200 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बने

News Blast

टिप्पणी दें