May 4, 2024 : 7:33 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट रद्द, ट्रम्प ने वर्चुअल डिबेट से इनकार कर दिया था

  • Hindi News
  • International
  • Donald Trump Vs Joe Biden US Second Presidential Debate Cancelled | Here’s Latest US Election 2020 News From The New York Times

वॉशिंगटन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फोटो 29 सितंबर को हुई पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट की है। इसमें ट्रम्प और बाइडेन आमने-सामने थे। दूसरी बहस 15 अक्टूबर को मियामी में होनी थी। इसे रद्द कर दिया गया है। तीसरी और आखिरी डिबेट 22 अक्टूबर को होनी है। इस पर फैसला नहीं हुआ है।

  • डोनाल्ड ट्रम्प और उन्हें चुनौती दे रहे डेमोक्रेट पार्टी के जो बाइडेन के बीच दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर को मियामी में होनी थी

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के पहले होने वाली तीन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स में से दूसरी को रद्द कर दिया गया। शनिवार को कमीशन ऑफ डिबेट (सीपीडी) ने इसकी पुष्टि की। दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर को मियामी में होनी थी। तीसरी और आखिरी बहस 22 अक्टूबर को होनी है। इस पर फिलहाल फैसला नहीं हो पाया है। पहली डिबेट 29 सितंबर को हो चुकी है। पिछले शुक्रवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। तीन दिन वे मैरीलैंड के मिलिट्री हॉस्पिटल में रहे। सोमवार को व्हाइट हाउस लौटे और खुद को फिट बताया।

टकराव टालने की कोशिश
सीपीडी ने दूसरी डिबेट वर्चुअली कराने का प्रस्ताव दिया था। ट्रम्प ने इसका साफ तौर पर विरोध करते हुए कहा था- यह सिर्फ वक्त की बर्बादी होगी। दूसरी तरफ, डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा था- पहले इस बात की पुष्टि होनी चाहिए कि ट्रम्प कोरोना निगेटिव हो गए हैं। टकराव को देखते हुए सीपीडी ने डिबेट ही कैंसिल कर दी।

सीपीडी ने क्या कहा
सीपीडी ही प्रेसिडेंशियल और वाइस प्रेसिडेंशियल डिबेट ऑर्गनाइज करती है। मुद्दे और जगह भी यही तय करती है। लेकिन, ट्रम्प और बाइडेन के बीच टकराव को देखते हुए उसने दूसरी बहस को रद्द करने का फैसला किया। सीपीडी ने एक बयान में कहा- अब यह तय हो गया है कि 15 अक्टूबर को मियामी में होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट नहीं होगी। हमारी कोशिश है कि 22 अक्टूबर को होने वाली तीसरी और आखिरी बहस की पूरी तैयारियां की जाएं।

ट्रम्प बनाम बाइडेन : बहस में दिक्कत क्या थी
सोमवार को हॉस्पिटल से लौटने के बाद राष्ट्रपति ट्रम्प ने साफ कर दिया था कि वे दूसरी डिबेट के लिए बिल्कुल तैयार हैं। लेकिन, जब सीपीडी ने बाइडेन की मांग पर इसे वर्चुअल कराने का प्रस्ताव रखा तो ट्रम्प ने इसे वक्त की बर्बादी करार दिया। ट्रम्प के बाद बाइडेन का बयान आया। उन्होंने कहा- मैं नहीं जानता कि आखिर हमारे राष्ट्रपति क्या चाहते हैं। उनका दिमाग तो हर सेकंड बदल जाता है। वे बेहद गैरजिम्मेदाराना बर्ताव करते हैं। मैं सिर्फ सीपीडी की बात मानूंगा।

जीत का भरोसा
बाइडेन ने शुक्रवार रात मीडिया से बातचीत की। कहा- डेमोक्रेट्स बड़ी आसानी से बड़ी जीत दर्ज करेंगे। पॉजिटिव पाए जाने के बाद ट्रम्प के व्यवहार में मैंने बहुत बदलाव महसूस किया है। वे जितने दिन अब राष्ट्रपति पद पर रहेंगे, उतने दिन वे ऐसा ही गैरजिम्मेदाराना बर्ताव करते रहेंगे।

Related posts

चीनी सुरक्षा कानून का हाॅन्गकॉन्ग में एक साल पूरा:हजारों परेशान लोग हॉन्गकॉन्ग छोड़ ब्रिटेन में बसना चाह रहे हैं

News Blast

बीजिंग के नजदीकी इलाकों में 4 लाख लोग लॉकडाउन में, यूएई ने पाकिस्तान से आने वाली उड़ानें निलंबित कीं; दुनिया में संक्रमण से अब तक 5 लाख मौतें

News Blast

तीसरी लहर का जोखिम बढ़ा:अमेरिका में मौत के दरवाजे पर खड़े मरीज मांग रहे वैक्सीन, डॉक्टर बोले- बहुत देर हो चुकी, हम मजबूर हैं

News Blast

टिप्पणी दें