May 15, 2024 : 9:41 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

अधिकारी दंगा पीडितों के साथ न्याय को सुनिश्चित करें: अमानतुल्लाह

नई दिल्ली15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • अल्पसंख्यक कल्याण कमेटी के अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगों से संबंधित मामलो की समीक्षा कर रही दिल्ली विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण समिति की बैठक हुई। बैठक में कमेटी के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान ने अधिकारियों को दंगा पीडितों के साथ न्याय को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में दिल्ली पुलिस की तरफ से एफआईआर की कॉपी उपलब्ध न कराने पर चर्चा हुई।

इसमें जानकारी दी गई कि पुलिस ने हाईकोर्ट के वर्ष 2011 के निर्देश का उल्लेख कर मामले को संवेदनशील बताकर एफआईआर देने से मना कर दिया है। वहीं, कमेटी के सामने ऐसे कई मामले आए, जिनमें दंगे में गंभीर घायलों की चोट को मामूली लिख दिया गया।

इसमें एक केस में पीड़ित का एक हाथ कट गया और दूसरे हाथ की अंगुली भी कट गई। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने कमेटी को ऐसे मामले की दोबारा विचार करने का आश्वासन दिया। जिसमें अधिकारियों ने बताया कि 7 वीडियो में से 4 में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। तीन वीडियो का विश्लेषण करने की बात कही गई है।

Related posts

अब तक 4.45 लाख केस; भारत में कोरोना से एक लाख लोगों में एक की जान जा रही, इंग्लैंड में यह दर सबसे ज्यादा, वहां 63 लोग दम तोड़ रहे

News Blast

फैंटेसी गेमिंग पर 7 राज्यों में बैन: मनी लॉन्ड्रिंग- टेरर फंडिंग का शक; फिर भी एक साल में ऐसे प्लेटफॉर्म्स की कमाई 150% से ज्यादा बढ़ी

Admin

एक दिन में रिकॉर्ड 13107 मरीज बढ़े, अब तक 3.67 लाख केस; एनआईए की चार महिला कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

News Blast

टिप्पणी दें