May 15, 2024 : 8:23 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

पुलिस ने छापा मारकर पकड़ी अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री, भारी मात्रा में सामान बरामद, 5 आरोपी अरेस्ट

फरीदाबाद15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फैक्ट्री से बरामद अवैध रूप से बनाई गई शराब व गिरफ्तार आरोपी।

  • शहर में अवैध शराब बिक ही नहीं रही बल्कि बन भी रही है, पुलिस ने कार्रवाई कर खुलासा किया

शहर में अवैध शराब बिक ही नहीं रही बल्कि बन भी रही है। पुलिस ने रविवार देर रात कार्रवाई कर इसका खुलासा किया। उसने देसी शराब बनाने की एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस रात को शाहपुर खुर्द रोड पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान वहां से एक कार निकल रही थी। पुलिस ने उसे रोककर जब जांच की तो उसमें भारी मात्रा में देसी शराब मिली।

बरामद शराब की 50 पेटियों पर सेल फॉर यूपी लिखा था। पुलिस को शक होने पर उसने कार चालक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सेक्टर-58 क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। इसके बाद फैक्ट्री में कार्रवाई कर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
शराब से भरी कार को पकड़ने के बाद खुला राज
सेक्टर-58 थाने के इंस्पेक्टर भीम सिंह छाबड़ी के अनुसार रविवार रात नाके पर चेकिंग के दौरान सूचना मिली कि अवैध शराब की तस्करी होने वाली है। इसके बाद नाके पर सतर्कता बढ़ा दी गई। इसी दौरान वहां से एक फोर्ड फीगो कार यूपी-15-एडब्ल्यू-9703 नंबर की गुजर रही थी। इसे रोककर जब जांच की गई तो उसमें देसी शराब की पेटियां भरी थीं। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पास की एक फैक्ट्री से ये पेटियां लेकर यूपी जा रहा था।

पुलिस ने शराब बनाने में उपयोग होने वाला केमिकल बरामद किया
इंस्पेक्टर के अनुसार उनकी टीम ने आरोपी से पूछताछ के बाद सेक्टर-58 एरिया में चल रही इस अवैध शराब की फैक्ट्री में छापा मारा। इस दौरान मौके से पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शराब बनाने में उपयोग होने वाला केमिकल, स्पिरिट, स्टीकर, बोतल सील करने वाली मशीन, खाली देसी शराब की बोतलें, दो ड्रम देसी शराब व 50 पेटी तैयार देसी शराब बरामद की।
एक हरियाणा और बाकी आरोपी बिहार के रहने वाले
पुलिस पीआरओ के अनुसार सेक्टर 58 थाने की पुलिस टीम को अवैध शराब की फैक्ट्री का पता चलने पर उसने कार्रवाई कर मौके से पांच आरोपी सोनीपत के गोहाना निवासी संदीप, बिहार के समस्तीपुर निवासी सनी व सौरव, बिहार के बेगूसराय निवासी रजनीश और बिहार के समस्तीपुर निवासी लखेर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बरामद शराब से भरी कार को सीज कर दिया है। सभी आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट से रिमांड पर लेकर इनसे आगे की पूछताछ और जांच की जाएगी।

Related posts

एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह ने बताया- अब तक 2.75 लाख भारतीयों को विदेशों से लाया गया; देश में अब तक 3.96 लाख केस

News Blast

साउथ एमसीडी त्यौहारों पर नजर आएगा साफ सुथरा: महापौर

News Blast

शोपियां में 4 आतंकी ढेर; सुरक्षा बलों ने दो हफ्तों में 22 आतंकवादियों को मार गिराया, इनमें 6 टॉप कमांडर थे

News Blast

टिप्पणी दें