May 12, 2024 : 6:42 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सफाई अभियान चलाकर डेंगू और मलेरिया के बारे में लोगों को किया गया जागरुक

नई दिल्ली17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने गांधी जयंती के अवसर पर शुक्रवार को नजफगढ़, मध्य, दक्षिण और पश्चिम क्षेत्र में सघन स्वच्छता अभियान चलाया गया। सभी निगम पार्षदों ने सफाई सैनिकों और नागरिकों के साथ अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और मिलकर कूड़ा कचरा हटाया। साथ ही डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी बीमारियों के अलावा कोरोना वायरस के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाई।

इस मौके पर महापौर अनामिका ने मध्य जोन में स्वच्छता अभियान में भाग लिया और श्रमदान किया। उन्होंने न केवल सड़कों, गलियों से कचरा उठाया बल्कि स्वयं झाड़ू लगाकर गंदे इलाकों को साफ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए दक्षिणी निगम के सभी वार्डों में निगम पार्षदों और नागरिकों के सहयोग के साथ विशेष सफा सफाई के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

नजफगढ़ में चला सफाई अभियान स्थायी समिति के अध्यक्ष राजदत गहलोत ने नजफगढ़ जाेन के कई वार्डों में व्यापक स्तर पर साफ सफाई और जन जागरूकता कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वहीं नेता सदन नरेंद्र चावला ने भी पश्चिमी जोन के जनकपुरी क्षेत्र में स्वच्छता कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और साथ ही जरूरतमंद बच्चों को बैग और कॉपी किताबें भी वितरित की।

Related posts

सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली पुलिस को दी 25 हज़ार कोविड सेफ्टी किट

News Blast

22 निजी अस्पतालों में कोरोना बेड्स की संख्या बढ़ाकर 3456 की गई

News Blast

केंद्र के क्वारैंटाइन के आदेश पर केजरीवाल को ऐतराज, कहा- हर मरीज को कोविड सेंटर में 15 दिन रखना हिरासत जैसा

News Blast

टिप्पणी दें