May 27, 2024 : 10:55 PM
Breaking News
करीयर

Rajasthan High Court Recruitment: राजस्थान हाईकोर्ट में 1760 जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन

Rajasthan High Court Recruitment 2020: राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर असिस्टेंट, क्लर्क और जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट के पदों भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है.  इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 1760 पदों को भरा जाएगा. राजस्थान हाईकोर्ट इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया से संबंधित नई तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके लिए नोटिफिकेशन मार्च माह में ही जारी किया गया था और भर्ती प्रक्रिया 30 मार्च से शुरू होनी थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था. अब इस भर्ती के लिए  आवेदन की प्रक्रिया 1 अक्टूबर 2020 से शुरू की जायेगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 1 नवंबर 2020 को {शाम 5 बजे तक} है.

इन भर्तियों की प्रक्रिया शुरू करने की तिथियों की जानकारी राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट @ https://hcraj.nic.in पर एक नोटिस जारी करके दी है.

राजस्थान हाईकोर्ट इस भर्ती के जरिए कनिष्ठ न्यायिक सहायक (जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट), कनिष्ठ सहायक (जूनियर असिस्टेंट) और लिपिक (क्लर्क) के पदों पर नियुक्तियां करेगा. ये नियुक्तियां राजस्थान उच्च न्यायालय और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में की जाएंगी.

पदों का कंप्लीट विवरण 2020

  • जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट – 268 वैकेंसी
  • क्लर्क ग्रेड II – 08 पद
  • जूनियर असिस्टेंट – 18 पद
  • क्लर्क ग्रेड II (जिला कोर्ट) नॉन टीएसपी- 1056 पद
  • क्लर्क ग्रेड II (जिला कोर्ट) टीएसपी- 61 पद
  • जूनियर असिस्टेंट (स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी) नॉन टीएसपी – 333 पद
  • जूनियर असिस्टेंट (स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी) टीएसपी – 16 पद

शैक्षिक योग्यता {सभी पदों के लिए}

  • कैंडिडेट्स मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से किसी विषय में बैचलर डिग्री पास हो और उसे कंप्यूटर पर काम करने की जानकारी भी हो.

आयु सीमा: इन पदों पर अप्लाई करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिकतम आयुसीमा में छूट राजस्थान के मूल निवासियों को ही उनके आरक्षित वर्ग के अनुसार दी जायेगी.

वेतनमान: 20,800 से 65,900 रुपये.

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के जरिए होगा. दोनों  में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है.

Related posts

परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स के आंकड़ों पर शिक्षा मंत्री ने दी सफाई, बोले- जनवरी के एग्जाम में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स ने नहीं परीक्षा

News Blast

SSC स्टेनोग्राफर 2019: ग्रेड सी और डी परीक्षा के शेड्यूल में आयोग ने किया बदलाव, अब 22 से 24 दिसंबर को होगी परीक्षा

Admin

मध्य प्रदेश में 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे 8वीं तक के स्कूल, राज्य शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी, 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए जारी रहेगी क्लासेस

News Blast

टिप्पणी दें