May 17, 2024 : 12:54 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

लॉकडाउन में धंधा ठप हुआ तो बन गए सट्टोरिए, दो अरेस्ट

नई दिल्ली14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन ने बहुत से लोगों की कमर तोड़कर रख दी। नतीजा, लोगों के काम धंधे छूट गए जिस वजह से रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने के लिए उन्हें गलत राह तक चुननी पड़ गई। पुलिस ने ऐसे ही दो लोगों को अरेस्ट किया है, जो काम धंधा ठप्प हो जाने के बाद सट्‌टोरिया बन गए। आईपीएल मैच के शुरु होते ही उन्होंने सट्टा लगवाना शुरु कर दिया, जिसके लिए बाकायदा एक पूरा सैटअप भी तैयार किया गया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक टेलीविजन, इंटरनेट वाईफाई सेटअप बॉक्स, टेलीफोन एक्सचेंज का एक बॉक्स, मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त किया है। लैपटॉप पर ही हर चीज का हिसाब रखा जाता था।

आरोपियों की पहचान भगवान दास नगर निवासी शामित भसीन व अमरजीत सिंह के तौर पर हुई। डीसीपी वेस्ट डिस्ट्रिक दीपक पुरोहित ने बताया 23 सितंबर को एक गुप्ता सूचना मिली आरोपी मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच पर सट्टा लगवा रहे हैं। आईपीएल पर सट्टे का यह धंधा भगवान दास नगर, पंजाबी बाग स्थित एक घर की तीसरी मंजिल से ऑपरेट हो रहा है। इस इनपुट पर पुलिस ने पहले सूचना को पुख्ता किया और फिर बताए गए पते पर रेड डाल दो लोगों को वहां से पकड़ा। ये मैच पर सट्टा लगाते पाए गए।

इनके खिलाफ पंजाबी बाग थाने में दिल्ली गैंबलिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया वे लोकल मार्केट में छोटा व्यवसाय करते थे। लॉकडाउन के वक्त उनका सारा काम ठप्प हो गया। आखिर में उन्होंने फैसला लिया कि आईपीएल मैच के दौरान बुकी का काम करेगें। आईपीएल मैच शुरु होने से पहले ही उन्होंने इसकी पूरी तैयारी भी कर ली।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट ने बैंकों से कहा- जो खाते 31 अगस्त तक एनपीए नहीं, उन्हें अगले आदेश तक प्रोटेक्शन दिया जाए; 10 सितंबर को अगली सुनवाई

News Blast

ममता सरकार में चुनाव से पहले बगावत की खबर, कैबिनेट की बैठक से 5 मंत्री नदारद रहे

News Blast

अब तक 4.40 लाख केस: राजस्थान में कांग्रेस विधायक की पत्नी समेत 16 रिश्तेदार पॉजिटिव, सोनिया का मोदी को पत्र- गरीबों को सितंबर तक मुफ्त अनाज बांटें

News Blast

टिप्पणी दें