April 29, 2024 : 1:13 PM
Breaking News
बिज़नेस

एसबीआई ग्राहक अब घड़ी से कर सकेंगे भुगतान; टाइटन ने स्टेट बैंक के साथ मिलकर लाॅन्च की कॉन्टैक्टलेस पेमेंट वॉच

  • Hindi News
  • Business
  • Titan Company With SBI Launches India’s First Contactless Payment Watches

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बैंक ने कहा कि इन घडिय़ों को उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो से लैस किया गया है

  • अब आप घड़ी की मदद से बिना संपर्क में आए ही भुगतान कर सकेंगे

कोरोना महामारी के चलते कॉन्टैक्टलेस या डिजिटल भुगतान को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी के मद्देनजर अब टाइटन कंपनी ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के साथ मिलकर कॉन्टैक्टलेस पेमेंट घड़ी को लॉन्च किया है। यानी अब आप घड़ी की मदद से बिना संपर्क में आए ही भुगतान कर सकेंगे। इसका नाम टाइटन पे है।

एसबीआई योनो से है लैस

यह स्टाइलिश घड़ी से ग्राहक योनो के जरिए बिना किसी रूकावट के ट्रांजेक्शन कर सकेंगे। बैंक ने कहा कि इन घडिय़ों को उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो से लैस किया गया है। इन घड़ियों की मदद से उपभोक्ता अब प्वायंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीनों से बिना डेबिट कार्ड इस्तेमाल किए भी भुगतान कर सकेंगे।

टैप और पे तकनीक से लैस

टाइटन और एसबीआई भारत में पहली बार कॉन्टैक्टलेस भुगतान की सुविधा के साथ नई घड़ियों की रेंज को लॉन्च कर रहे हैं। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि हमारा मानना है कि यह हमारे ग्राहकों के लिये ‘टैप और पे’ तकनीक के साथ खरीदारी का नया अनुभव देगी। इसमें कई सारी सुविधाओं को दिया जा रहा हैं। यह समय संपर्क रहित (भुगतान) के लिए मददगार साबित होगी।

कैसे करेंगे घड़ी से पेमेंट ?

  • एसबीआई खाताधारक अपनी टाइटन पे वॉच को कॉन्टैक्टलेस पेमेंट POS मशीन पर टैप करके भुगतान कर सकते हैं।
  • इसमें एसबीआई बैंक कार्ड को स्वाइप या डालने की कोई जरूरत नहीं है। ग्राहक बिना पिन के दो हजार रुपए तक का भुगतान कर सकेंगे।
  • घड़ी की स्ट्रैप में एक सुरक्षित सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (NFC) चिप है जो एक स्टैंडर्ड कॉन्टैक्टलेस SBI डेबिट कार्ड के सभी कामों को इनेबल करती है।
  • इस सुविधा का लाभ योनो पर रजिस्टर्ड यूजर्स को मिलेगा।
  • बैंक के मुताबिक, अभी योनो के 260 लाख यूजर्स हैं।

घड़ी को कहां से खरीद सकते हैं ?

टाइटन की यह कलेक्शन आप कंपनी की अधिकारिक ऑनलाइन बेवसाइट www.titan.co.in पर खरीद सकते हैं।

कीमत कितनी है ?

टाइटन कंपनी लि. के मैनेजिंग डायरेक्टर सीके वेंकटरमन ने बताया कि इस घड़ी के कई स्टालिश वैरिएंट लाॅन्च किए गए हैं। यह महिला और परुष दोंनों के लिए है। इसकी कीमत 2995 से लेकर 5995 रुपए है।

0

Related posts

सोने की कीमतें 268 रुपए बढ़कर 51,170 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची; चांदी 617 रुपए बढ़कर 65,807 रुपए प्रति किग्रा हुई

News Blast

बीएसई सेंसेक्स 400 अंकों और निफ्टी 100 अंकों की बढ़त के साथ खुला, आईटी और ऑटो शेयरों में शानदार तेजी, एचसीएल टेक का शेयर 5% ऊपर

News Blast

5 बैंकों पर मास्टर कार्ड के बैन का होगा असर:एक्सिस बैंक, यस बैंक, इंडसइंड और SBI होंगे प्रभावित, 2-3 महीने लगेंगे दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने में

News Blast

टिप्पणी दें