May 16, 2024 : 6:33 AM
Breaking News
मनोरंजन

भूमि ने बताई क्या है उनका सरनेम पेडणेकर होने की वजह, 400 साल पुराने कुल देवी के मंदिर के दर्शन करने गोवा के ‘पेडणे गांव’ पहुंचीं

17 घंटे पहले

फिल्म इंडस्ट्री में अभी बहुत कुछ नॉर्मल होना बाकी है। कई स्टार्स इन दिनों शूटिंग से दूर हैं। ऐसे में वे अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। भूमि पेडणेकर भी अपने परिवार के साथ कुलदेवी के मंदिर दर्शन करने पहुंचीं। भूमि का यह गांव ‘पेडणे’ गोवा में है। भूमि ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कई फोटो और वीडियो शेयर किए और बताया कि इस मंदिर परिसर के पास ही उनका पुश्तैनी घर है।

मंदिर के पास है पुश्तैनी घर

फोटोज के साथ भूमि ने लिखा- हमारे गांव में तीर्थस्थल को पेडणे कहते हैं। यह तीर्थ स्थान तीन मंदिरों को मिलाकर बना है। मौलि देवी मंदिर, भगवती देवी मंदिर और रावल नाथ मंदिर। ये मंदिर 300 से 400 साल पुराने हैं। रावल नाथ मंदिर की किताबों में पेडणेकरों का जो सबसे पुराना जिक्र मिलता है, वह 1902 का है।

मंदिर कहानियों से भरा हुआ है। यहां पानी की औषधीय धाराएं हैं और स्वस्थ करने वाली और ऊर्जा देने वाली हैं। यहां पर जब भी आते हैं तो कुछ सीखने को मिलता है। सांस्कृतिक नजरिए से भरी-पूरी अपनी वंशावली के लिए मैं शुक्रगुजार हूं।

0

Related posts

संगीतकार वाजिद खान को सुपुर्दे खाक किया गया, बड़े भाई ने नम आंखों से दी विदाई, पत्नी और बच्चे भी दिखे

News Blast

दुबई रिटर्न: एक बार फिर गैंगस्टर के रोल में नजर आएंगे इरफान खान, बांद्रा फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर

Admin

कंगना के भाई अक्षत की शादी की रस्में शुरू- पहला फंक्शन हुआ बधाई यानी पहला निमंत्रण मामा के घर में दिया गया

News Blast

टिप्पणी दें