May 25, 2024 : 8:39 PM
Breaking News
MP UP ,CG

सीएम की सभाओं में करते थे माेबाइल चाेरी, एक दिन पहले ही 16 चुराए, पकड़े गए

ग्वालियर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस की गिरफ्त में मोबाइल चुराने वाले चोर।

  • रामलीला मैदान में आयोजित सभा में मोबाइल चुराते हुए लोगों ने पकड़ा था
  • चोरी के मोबाइलों को 500 से 2000 रुपए में बेचते थे

मुरार के रामलीला मैदान में शनिवार काे हुई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आमसभा में शामिल होने वाले लोगों की जेब से 16 मोबाइल चोरी हो गए। मोबाइल चोरी करने वाले तीन युवक पुलिस ने पकड़ लिए हैं। पूछताछ करने पर युवकों ने बताया कि दो दिन पहले इंटक मैदान में हुई आमसभा से भी उन्होंने मोबाइल चोरी किए थे। पुलिस ने फिलहाल 16 मोबाइल बरामद किए हैं।

मुरार टीआई मुरार अजय सिंह पवार ने बताया कि मुरार स्थित रामलीला मैदान में शनिवार को आयोजित सभा में एक साथ कई लोगों के मोबाइल चोरी हो गए। यहां जब मोबाइल चोरी हुए तो पुलिस अलर्ट हो गई। इसी बीच एक चोर को लोगों ने ही पकड़ लिया। उसे पकड़कर लोगों ने पीटना शुरु कर दिया, तभी पुलिस पहुंच गई और इसे पकड़ लिया। जब इसे थाने लाकर इंट्रोगेट किया तो उसने मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया। उसने अपने दो साथियों के भी नाम बताए। इन दाेनाें के साथ मिलकर वह चोरी करता था।

पुलिस ने उसकी निशानदेही पर इन दोनों को भी पकड़ लिया। जब इनसे पूछताछ की गई तो पता लगा कि मुरार से पहले इंटक मैदान में भी इन चोरों ने मोबाइल और पर्स चोरी किए थे। पकड़े गए चोरों के नाम राजा उर्फ बंगाली गौड़ निवासी गोल पहाड़िया, सोनू पुत्र नासिर खान निवासी घासमंडी, कर्ण पुत्र नरेंद्र शर्मा निवासी सौदागर संतर मुरार हैं। पूछताछ में युवकाें ने बताया कि पिछले महीने जब मुख्यमंत्री ग्वालियर आए थे तो फूलबाग मैदान में आयोजित कार्यक्रम से एक अफसर सहित 13 लोगों के मोबाइल और पर्स उन्होंने ही चोरी किए थे।

चोरी के मोबाइलों को 500 से 2000 रुपए में बेचते थे
पूछताछ में युवकाें ने बताया कि चोरी के मोबाइल का सौदा 500 से लेकर 2 हजार रुपए तक में कर देते थे। मोबाइल किसे बेचे इस बारे में भी पुलिस को बताया है। इनकी तलाश पुलिस कर रही है। पता लगा है कि दिल्ली तक यह लोग चोरी के मोबाइल बेचते थे।

तीनों पेशेवर चोर, कम उम्र के दिखते हैं इसलिए पहले पकड़े नहीं गए
पकड़े गए तीनों युवक पेशेवर चोर हैं। तीनाें ने मोबाइल चोरी की करीब 50 वारदातें कुबूल की हैं। तीनों दिखने में 15 से 16 वर्ष के बीच लगते हैं लेकिन हकीकत में इनकी उम्र 18 से 20 साल है। इसी का फायदा उठाकर यह तीनों सभा, बाजार और भीड़भाड़ वाले इलाकों से मोबाइल, पर्स चोरी करते हैं। उम्र कम थी इसलिए एक दो बार पकड़े भी गए लेकिन मोबाइल बरामद होने पर किसी ने एफआईआर नहीं कराई और इन्हें छोड़ दिया।

0

Related posts

MP में 2 दिन बाद फिर एक्टिव होगा मानसून:बंगाल की खाड़ी में सक्रियता बढ़ी, पहले पूर्वी मध्यप्रदेश में बारिश होगी; 8 जुलाई से भोपाल-इंदौर में भी बरसेगा पानी

News Blast

UP पुलिस में DG रैंक के 6 अफसरों का ट्रांसफर:IPS गोपाल लाल मीणा CBCID के DG बने, आनंद कुमार को फायर सर्विस और पुलिस सुधार की कमान, पूरी लिस्ट यहां देखें

News Blast

सबसे पहले तीन खबरें, जो बताती है शिक्षक का कद सबसे ऊंचा, यहां भगवान की तरह पूजे जाते डॉ. गौर

News Blast

टिप्पणी दें