May 3, 2024 : 11:08 AM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में शातिर चोर झाड़ियों और ऊबड़-खाबड़ रास्ते का फायदा उठाकर भाग निकला, फैक्ट्रियों में चोरी करने वाले उसके पांच साथी पकड़े गए

भोपालएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस ने आरोपियों से 4 एसी की संपूर्ण यूनिट, 11 पंप, करीब 20 सेट्रिंग रॉड और एल्युमिनियम यूनिट करीब 150 किलो का माल बरामद किया।

  • आरोपियों ने बताया कि वे रैकी करने के बाद बंद पड़ी फैक्ट्रियों में वारदात को अंजाम देते थे

भोपाल के अशोका गार्डन थाने की पुलिस एक बदमाश को गड्ढे की वजह से नहीं पकड़ पाई। पुलिस के दबिश देते ही फैक्ट्रियों में चोरी करने वाले गिरोह का मुखिया झाड़ियों और ऊबड़-खाबड़ रास्ते से भाग निकला। पुलिसकर्मी उसका पीछा नहीं कर पाए। हालांकि, मौके से गिरोह के पांच सदस्य जरूर पकड़े गए। चोरी का माल थाने तक लाने के लिए पुलिस को लोडिंग गाड़ी की मदद लेनी पड़ी।

अशोका गार्डन पुलिस को गुरुवार रात चोरों के इंडस्ट्रियल एरिया में बंद पड़ी खजुराहो बियर फैक्ट्री में जमा होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने फैक्ट्री को घेर लिया। पुलिस के छापा मारते ही सभी आरोपी यहां-वहां भागने लगे। इसी दौरान सरगना अख्तर पठान तथा उसका साथी फैजान उर्फ वानर झाड़ियों और ऊबड़-खाबड़ रास्ते पर भागने लगा। पुलिसकर्मी कुछ दूर तक गए, लेकिन आरोपियों को नहीं पकड़ पाए। इधर, टीम ने मौके से पंकज राय, प्रवीण भाटी, फैजान उर्फ चिल्लू, नीतेश नामदेव तथा रितेश वाईस्कर को पकड़ लिया। उनके पास से ताला तोड़ने के औजार तथा डुप्लीकेट चाबियों का गुच्छा बरामद हुए।

लोडिंग वाहन की मदद लेनी पड़ी
पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपियों के पास से इंडस्ट्रियल एरिया की बंद पड़ी एक फैक्ट्री से 4 एसी की संपूर्ण यूनिट, एक अन्य फैक्ट्री से 11 पंप, एक और फैक्ट्री से करीब 20 सेट्रिंग रॉड, एल्युमिनियम यूनिट करीब 150 किलो बरामद की। इसे लाने के लिए पुलिस को लोडिंग वाहन की मदद लेनी पड़ी। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि अख्तर पठान तथा फैजान उर्फ वानर के पास इससे भी बड़ी संख्या में चोरी का माल है।

रैकी कर वारदात को अंजाम देते थे
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया में बंद पड़ी फैक्ट्रियों की दिन में रैकी करते थे। रात में वारदात को अंजाम देते थे। गैंग का सरगना अख्तर तथा फैजान उर्फ वानर चोरी किए गए माल को ठिकाने लगाते थे। काफी लंबे समय से यह गैंग चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था।

निगरानी बदमाश हैं फरार आरोपी
अख्तर पठान और फैजान उर्फ वानर थाने के निगरानी बदमाश हैं। इनके एक अन्य नाबालिग साथी के विरुद्ध भी थाने में चोरी के करीब 4 मामले पूर्व से दर्ज हैं। गैंग के पकड़े गए सदस्यों से अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है। फरार हुए बदमाश अख्तर पठान एवं फैजान उर्फ वानर की तलाश के लिए विदिशा और रायसेन जिलों में पुलिस पार्टियां भेजी गई हैं।

0

Related posts

आटा-साटा प्रथा में भाई ने किया बहन का रेप, पत्नी गई तो मायके लाकर किया गंदा काम

News Blast

भांडेर में 9 दिन पहले खुले मंच पर विरोध करने वाले पूर्व मंत्री महेंद्र बौद्ध कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल, अब फूल सिंह बरैया की मुश्किलें बढ़ीं

News Blast

भोपाल में पुरानी इमारत गिरी; मलबा पार्किंग पर गिरने से दो दर्जन से ज्यादा कारें दबीं, लकड़ियों के सहारे दीवारें थीं, कोई हताहत नहीं

News Blast

टिप्पणी दें