May 7, 2024 : 8:36 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

इस महीने लॉन्च हो सकती है शाओमी की किफायती स्मार्टवॉच और सस्ता फिटनेस बैंड, जानें कीमत और फीचर्स

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Mi Watch Revolve Smartwatch Price| Xiaomi Affordable Smartwatch Revolve And Cheaper Fitness Band 5 Can Be Launched This Month, Know Price And Features

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में एमआई वॉच रिवॉल्व की कीमत लगभग 6,000 रुपए हो सकती है तो एमआई बैंड 5 की कीमत 2,000 रुपए की रेंज में होने की उम्मीद है।

  • टिप्सटर इशान अग्रवाल ने बताया कि शाओमी इन दो वियरेबल डिवाइस को भारत में कर सकती है
  • एमआई वॉच रिवॉल्व में इसे कई सारे हेल्थ सेंट्रिक फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन देखने को मिलेगी

पिछले साल के अंत में, शाओमी ने अपने घरेलू बाजार में कई स्मार्टवॉच लॉन्च कीं। एमआई वॉच एक पूर्ण विकसित वियर ओएस बेस्ड वॉच थी, जबकि एमआई वॉच रिवॉल्व एक स्टाइलिश राउंड डिस्प्ले वाला एक वाटर-डाउन वैरिएंट था। चूंकि भारत में वियरेबल कैटेगरी काफी तेजी से उभर रही है, ऐसे में शाओमी अब इन स्मार्टवॉच को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी करती नजर आ रही है। लीक में यह जानकारी भी मिलती है कि इन स्मार्टवॉच के साथ एमआई बैंड 5 भी लॉन्च किया जाएगा।

91Mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार, टिप्सटर इशान अग्रवाल ने हिंट दिया है कि शाओमी दो वियरेबल डिवाइस भारतीय बाजार में उतारने की योजना बना रही है। इसमें एमआई बैंड 5 पिछले साल से लॉन्च हुए एमआई बैंड 4 का किफायती अपग्रेड वर्जन के रूप में नजर आ रहा है। दूसरी ओर, एमआई वॉच रिवॉल्व एक प्रॉपर स्मार्टवॉच है जिसमें एक बड़ा डिस्प्ले और बहुत सारी स्मार्ट फंक्शन्स देखने को मिलेंगे। फिलहाल कंपनी ने इसके सटीक लॉन्चिंग डेट के बारे में जानकारी नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि शाओमी के मनु जैन ने ट्विटर पर अपने इन ‘किलर न्यू प्रोडक्ट’ को टीज किया है। इसलिए उम्मीद की जा सकती है कि शाओमी के ये वियरेबल डिवाइस सितंबर में लॉन्च हो सकते हैं। शाओमी प्रोडक्ट होने के नाते यह वियरेबल्स, बाजार में मौजूद अन्य वियरेबल्स की तुलना में काफी किफायती हो सकते हैं।

एमआई वॉच रिवॉल्व और एमआई बैंड 5 में क्या होगा खास

  • एमआई वॉच रिवॉल्व, शाओमी की एक नई प्रोडक्ट कैटेगरी है। चीन में इसे कई सारे हेल्थ सेंट्रिक फीचर्स और स्टाइलिश डिजाइन के साथ एक सस्ती स्मार्टवाच के तौर पर लॉन्च किया गया है। एमआई वॉच के विपरीत, रिवॉल्व शाओमी के कस्टम ओएस वर्जन पर काम करती है। इसमें 454×454 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ एक बड़ा 1.3 इंच सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले है। स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं को ट्रैक करने के लिए इसमें एक हार्ट रेट ट्रैकर और जीपीएस ऑनबोर्ड है। कंपनी का दावा है कि एक चार्ज पर यह 14 दिनों तक चलती है।
  • भारत में, एमआई वॉच रिवॉल्व को 10 हजार रुपए से कम कीमत में लॉन्च किया जाएगा, जो बाजार में मौजूद अन्य वियरेबल्स को चुनौती देगी। यह अमेजफिट और कुछ अन्य कंपनियों के वर्चस्व वाला एक स्थान है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में एमआई वॉच रिवॉल्व की कीमत लगभग 6,000 रुपए हो सकती है। इसे फिटनेस ट्रैकर एमआई बैंड सीरीज के अपग्रेड के तौर पर देखा जा रहा है।
  • एमआई बैंड की बात करें तो, नया एमआई बैंड 5 पुराने मॉडल के पुराने डिज़ाइन को बरकरार रखता है लेकिन इसे कहीं और अपग्रेड करता है। ट्रैकर में थोड़ा बड़ा 1.1 इंच का AMOLED डिस्प्ले है और यह 11 स्पोर्ट्स मोड ट्रैकिंग के साथ आता है। नए बैंड में एनएफसी है और एक नया चार्जर मैकेनिज्म है। इसलिए, यूजर्स को चार्जिंग के लिए स्ट्रैप से इसे पॉप-आउट नहीं करना होगा। एमआई बैंड 5 की कीमत 2,000 रुपए की रेंज में होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ सकते हैं…

1. अब दोस्तों को बिंदास होकर दें अपना फोन! आपकी मर्जी के बिना कोई नहीं देख पाएगा फोटो और वीडियो; बस एक बार ऑन करनी होगी ये सेटिंग

2. तो इस फेस्टिव सीजन लॉन्चिंग के लिए तैयार हैं टोयोटा अर्बन क्रूजर से लेकर नई i20 तक ये 5 कारें, आप किसे खरीदना चाहेंगे?

3. हुंडई और किआ को चुनौती देने भारत आ रही हैं जर्मन कंपनी की 7 कारें, देखें आपके लिए कौन सी बेहतर

0

Related posts

सोशल मीडिया पर तैनात हुए ग्रीवांस ऑफिसर: यूजर के कहने पर वॉट्सऐप, फेसबुक को हटाना पड़ेगा आपत्तिजनक कंटेंट या पोस्ट; जानिए कैसे करें शिकायत

Admin

रोजाना 2GB डाटा के साथ Vodafone ने लॉन्च किया नया प्री-पेड प्लान, Jio और Aitel से मुकाबला

News Blast

Nupur Sharma: पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी, मुस्लिम देशों का विरोध, अलकायदा की धमकी और 32 लोगों पर FIR

News Blast

टिप्पणी दें