April 29, 2024 : 12:34 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

जानिए, ये हैं WhatsApp Web के खास फीचर्स, जो आपको अबतक नहीं होंगे मालूम

व्हॉट्सएप के रूप व्हाट्सएप वेब का उपयोग लाखों यूजर्स करते हैं. कोविड-19 महामारी के समय वर्क फ्रॉम होम के चलते इसका उपयोग और बढ़ गया है. व्हाट्सएप वेब पर उपलब्ध अधिकांश फीचर्स के बारे में लोगों को भले ही अच्छी तरह से पता है, लेकिन हममें से कई लोग ऐसे भी हैं जो सभी फीचर्स को नहीं जानते हैं. व्हाट्सएप वेब का अच्छी तरह से यूज करने के लिए कुछ फीचर्स हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए.

मैसेंजर रूम क्रिएट करने की सुविधा
यह सुविधा अभी व्हाट्सएप मैसेजिंग एप पर उपलब्ध है. व्हाट्सएप ने पिछले महीने मैसेंजर रूम फीचर रोल आउट किया है. सुविधा के लिए आपको केवल उन कॉन्टेक्ट को जोड़ना होगा जिनके साथ आप मैसेंजर रूम पर ग्रूप कॉल करना चाहते हैं. व्हाट्सएप वेब होम स्क्रीन पर ही Create Room का ऑप्शन उपलब्ध है. तीन डॉट्स पर क्लिक करें और क्रिएट रूम पर सेलेक्ट करें.

नया स्टिकर पैक डाउनलोड या सर्च करने में दिक्कत
व्हाट्सएप, एप यूजर्स को नए स्टिकर पैक जोड़ने देता है, लेकिन वेब वर्जन के साथ ऐसा नहीं है. वेब वर्जन पर यूजर नया स्टिकर पैक डाउनलोड नहीं कर सकते. यह केवल पहले से डाउनलोड किए गए स्टिकर दिखाएगा. यूजर किसी भी डाउनलोड किए गए स्टिकर सलेक्ट करके उन्हें अपने कॉन्टेक्ट में सेंड कर सकते हैं.

फ्रिक्वेंटली कनेक्टेड फ्रेंड्स की फाइंडिंग में इजी
यह सुविधा एप पर भी उपलब्ध है लेकिन वेब पर इसे सर्च करना आसान है. बस विंडो के टॉप पर मैसेज आइकन पर क्लिक करें और यह सभी फ्रिक्वेंटली कनेक्टेड फ्रेंड्स दिखाएगा.

नया स्टेट्स नहीं होगा एड
यदि आप व्हाट्सएप पर स्टेटस एड चाहते हैं तो वेब वर्जन पर यह संभव नहीं है.

स्टेट्स देखने वालों की जानकारी नहीं मिलेगी
व्हाट्सएप वेब केवल वही स्थिति दिखाता है जो यूजर ने एप का उपयोग करके अपलोड की है. इसके बाद के चैक किए हुए स्टेट्स यहां नहीं दिखेंगे. इसके लिए एप वर्जन का ही उपयोग करना होगा.

दो डिफरेंट विंडो में एक ही व्हाट्सएप अकाउंट नहीं होगा ओपन

एप की तरह ही वेब में भी दो अलग-अलग विंडो पर एक व्हाट्सएप अकाउंट नहीं खोला जा सकता है. यदि आप दो अलग-अलग विंडो पर एक ही व्हाट्सएप अकाउंट ओपन की कोशिश करते हैं तो यह यूजर को केवल एक विंडो में अकाउंट का यूज करने के लिए बोलेगा.

यह भी पढ़ें-

स्मार्टफोन मार्केट में फिर वापसी के लिए तैयार BlackBerry, बेहद खास फीचर के साथ अगले साल आएगा नया हैंडसेट

भारतीय बाजार में मिलने वाले 5 स्मार्टफोन्स के बारे में जानें जिनमें है हार्ट रेट सेंसर

Related posts

Indore news: चोरी के जुर्म में पेश होने आया था कोर्ट, वकील की फीस के रुपये नहीं थे तो चुरा ली बाइक, कबाड़ी से सौदा भी कर दिया

News Blast

अब मोबाइल डेटा खत्म होने पर चिंता नहीं, तुरंत मिल जाएगा Emergency Data Loan

News Blast

एक बार फिर सेल में बिकने को तैयार है Realme 7 Pro, इस फोन को देता है टक्कर

News Blast

टिप्पणी दें