May 3, 2024 : 7:32 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अब मोबाइल डेटा खत्म होने पर चिंता नहीं, तुरंत मिल जाएगा Emergency Data Loan

अभी तक आपने होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन, पर्सनल लोन के बारे में सुना होगा. लेकिन अब भारतीय बाजार में डेटा लोन की सुविधा भी आ गई है. अगर आपके मोबाइल का डेटा अचानक खत्म हो गया है और आप तुरंत रिचार्च करने की स्थिति में नहीं हैं तो डेटा लोन की सुविधा आपके लिए ही है. डेटा लोन फैसिलिटी के जरिए ग्राहक को पहले रिचार्ज करने और पैसे बाद में देने की सुविधा है.

ये ‘इमरजेंसी डेटा लोन’ की सुविधा भारत में सबसे पहले जियो ने लॉन्च की है. जियो ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए ‘इमरजेंसी डेटा लोन’ फैसिलिटी के नाम से ये स्कीम लॉन्च की है. अब यूजर्स डेटा खत्म हो जाने की स्थिति में बिना पैसे दिए तुरंड डेटा पा सकते हैं और पैसे बाद में चुका सकते हैं. अभी फिलहाल ये सर्विस जियो ने ही शुरू की है, लेकिन आने वाले दिनों बाकी टेलीकॉम कंपनियां भी इस तरह की स्कीम ला सकती हैं. डेटा लोन सर्विस उन ग्राहकों के लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है जो हाई स्पीड डेटा के खत्म होने पर परेशान हो जाते हैं.

क्या है जियो की स्कीम
जियो के सभी प्रीपेड यूजर्स 5 बार इमरजेंसी डेटा लोन पैक तक उधार ले सकते हैं. एक पैक में ग्राहकों को 1GB डेटा मिलेगा. इस 1GB डेटा पैक कीमत 11 रुपये रखी गई है. ग्राहक माय जियो ऐप के जरिए डेटा लोन पैक खरीद सकते हैं. पेमेंट बाद में कर सकते हैं. 

यूजर्स सबसे पहले माय जियो ऐप ओपन करें. यहां पेज के टॉप लेफ्ट से ‘मेन्यू’ पर जाएं. इसके बाद मोबाइल सर्विसेज के अंदर से ‘इमरजेंसी डेटा लोन’ को चुने. अब ‘एक्टिवेट नाउ’ पर क्लिक करें. इसके बाद ग्राहकों को इमरजेंसी डेटा लोन का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-
Instagram पर देखें सिर्फ अपनी पसंद का कंटेंट, बस करनी होगी ये सेटिंग

ट्रेन का टिकट बुक करते समय करें इन टिप्स को फॉलो, कंफर्म टिकट मिलने में नहीं होगी मुश्किल

Related posts

फ्रंट गियर: बार-बार खराब हो रहा है गाड़ी का ब्रेक सिस्टम, तो खर्चा बचा सकती हैं ये चार टिप्स

Admin

Youtube पर AI की मार, तीन महीने में डिलीट हो गए 1 करोड़ वीडियो

News Blast

Samsung और Oppo के स्मार्टफोन हुए सस्ते, जाने नई कीमत और फीचर्स

News Blast

टिप्पणी दें