April 26, 2024 : 12:12 PM
Breaking News
खेल

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने कहा- ब्लॉक बस्टर सीरीज इर्तुगुल से हमें प्रेरणा मिली, टीम का प्रदर्शन बेहतर हुआ

  • Hindi News
  • Sports
  • Pakistan Vs England Test Series 2020 | Pakistan Vs England Test Series Captain Azhar Ali Said Team Turkish TV Blockbuster Ertugrul Is A Motivator.

लंदन4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लेग स्पिनर यासिर शाह के साथ पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली (दाएं)। अजहर का इंग्लैंड दौरे पर प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। पहले टेस्ट में वो सिर्फ 18 और 0 स्कोर कर पाए थे।

  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरा क्रिकेट टेस्ट आज से शुरू हो रहा है
  • अजहर अली का इस सीरीज में अब तक प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने कहा है कि उनकी टीम को प्रदर्शन बेहतर करने में तुर्की की ब्लॉक बस्टर सीरीज इर्तुगुल से प्रेरणा मिली है। दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट आज शुरू हो रहा है। अजहर ने माना कि पहले टेस्ट में टीम का प्रदर्शन उस तरह का नहीं था, जिसकी वे उम्मीद कर रहे थे। लेकिन, क्रिकेट में इस तरह के उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। 35 साल के अजहर इस वक्त दोहरे दबाव में हैं। उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन इस सीरीज में अब तक कोई खास नहीं रहा। पहले टेस्ट में उनकी कप्तानी को लेकर भी कई तरह के सवाल उठे।

जीत जरूरी
अजहर अली पर तीसरा टेस्ट जीतने का दबाव है। अगर उनकी टीम यह टेस्ट नहीं जीत पाती है तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी गंवा देगी। टीम पर दबाव इसलिए भी बढ़ गया क्योंकि दूसरा टेस्ट बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। इस मैच में खराब रोशनी के नियम को लेकर भी सवाल उठे।

टीवी सीरीज से मनोबल बढ़ा
इर्तुगल टीवी सीरीज का प्रसारण पाकिस्तान में 2014 से 2019 के बीच हुआ। कुल पांच सीजन दिखाए गए। अजहर मानते हैं कि इस सीरीज ने टीम के मनोबल को बढ़ाया। इर्तुगुल में ओटमन साम्राज्य के फाउंडर उस्मान पर आधारित है। मूल रूप से यह फिक्शन और एडवेंचर वाली सीरीज है। अजहर ने कहा- मुझे नहीं लगता कि इस टीम में ऐसा कोई प्लेयर है, जो इर्तुगुल सीरीज नहीं देख रहा हो।

मैं खुशकिस्मत हूं
मैच के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजहर ने टीम की तारीफ की। कहा- मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे पास इतनी अच्छी टीम है। हम अपनी रणनीति बनाते हैं और मैदान पर उसे अमल में लाने की कोशिश करते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि तीसरा टेस्ट जीतकर टीम ये बता देगी कि वो कितनी सक्षम है। पहले टेस्ट की दो पारियों में अजहर ने सिर्फ 18 और 0 स्कोर किया। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- ये सही है कि मैं बड़ा स्कोर नहीं बना सका, लेकिन मैं जानता हूं कि मैं अच्छे टच में हूं और जल्द ही चीजें संभाल लूंगा।

0

Related posts

कांग्रेस ने जारी की 61 प्रत्‍याशियों की चौथी लिस्‍ट, 24 महिलाओं को मैदान में उतारा, यहां देखें नाम

News Blast

आकाश चोपड़ा ने कहा- दिग्गज खिलाड़ी के रिश्तेदार होने से मौका नहीं मिलता, ऐसा होता तो गावस्कर-तेंदुलकर के बेटे टीम इंडिया में खेल रहे होते

News Blast

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स-स्टेडियम खुल सकेंगे, लेकिन दर्शकों की एंट्री बैन रहेगी, खिलाड़ी ओलिंपिक की तैयारी शुरू कर सकेंगे

News Blast

टिप्पणी दें