May 3, 2024 : 4:57 PM
Breaking News
खेल

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स पहले मैच से खेल सकेंगे; आरसीबी चीफ ने कहा- उन्हें क्वारैंटाइन होने की जरूरत नहीं

  • Hindi News
  • Sports
  • IPL 2020 | IPL 2020 RCB Chief Said England And Australian Players Will Not Be Required To Undergo A Six Day Quarantine In The UAE.

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच आईपीएल में सीधे खेल सकेंगे। उन्हें क्वारैंटाइन होने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि वे बायो सिक्योर माहौल में ही हैं। (फाइल)

  • रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के चेयरमैन संजीव चुड़ीवाला ने कहा- ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्लयर्स को क्वारैंटाइन की जरूरत नहीं
  • संजीव का बयान अहम माना जा सकता है क्योंकि इस टीम में एरोन फिंच और मोइन अली जैसे प्लेयर्स हैं

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने कहा है कि आईपीएल 2020 में खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के प्लेयर्स को यूएई आकर 6 दिन क्वारैंटाइन होने की जरूरत नहीं है। संजीव के मुताबिक, इन दोनों देशों के खिलाड़ी पहले ही ऐसे माहौल से आ रहे हैं, जहां क्वारैंटाइन होने की जरूरत नहीं है। संजीव का बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली शामिल हैं।

दोनों टीमें खेल रही हैं
इंग्लैंड इस वक्त पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। यह लिमिटेड ओवर सीरीज 4 से 16 सितंबर के बीच खेली जाने वाली है। इसके तीन दिन बाद आईपीएल यूएई में शुरू होगा। माना जा रहा है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के सभी प्लेयर्स 17 सितंबर को चार्टर फ्लाइट्स से रियाद पहुंच जाएंगे।

इसलिए, क्वारैंटाइन की जरूरत नहीं
संजीव ने कहा- हमने आईपीएल के लिए जो एसओपी तैयार किया है उसके नियम बिल्कुल साफ हैं। आप देख सकते हैं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स पहले ही बायो सिक्योर माहौल से निकलकर आ रहे हैं। लिहाजा, इस बात की कोई जरूरत नहीं कि आप हर प्लेयर को क्वारैंटाइन ही करें। अगर ये प्लेयर बायो बबल में रहते हैं तो इस बात की कोई जरूरत नहीं कि उन्हें क्वारैंटाइन किया जाए। वे सुरक्षित हैं और मैदान में उतर सकते हैं।

लेकिन, टेस्ट जरूर होगा
संजीव ने साफ कर दिया कि आईपीएल में जो प्लेयर खेलेगा उसके लिए नियम एक जैसे हैं और सभी को इनका पालन करना होगा। संजीव ने कहा- सभी प्लेयर्स को कोविड-19 टेस्ट किया जाना जरूरी है। लिहाजा, कोई प्लेयर कहां से आ रहा है, उसका टेस्ट जरूर किया जाएगा। हम बिल्कुल साफ कर देना चाहते हैं कि सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। आरसीबी चेयरमैन ने कहा- हम साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स के लिए चार्टर फ्लाइट अरेंज कर रहे हैं। उनके प्लेयर्स 22 अगस्त तक यूएई पहुंच जाएंगे।

0

Related posts

फुटबॉलर रोसी का देहांत: 1982 में इटली को  वर्ल्ड कप में जिताने वाले पाओली रोसी का 64 साल में निधन; तब गोल्डन बुत और गोल्डन बॉल भी जीता था

Admin

चहल ने कहा- इतनी कामयाबी के बाद भी कोहली विनम्र; उनके रूटीन का 30% भी अपना लिया तो सफल क्रिकेटर बनने के लिए बहुत होगा

News Blast

धोनी-कोहली में कौन बेहतर कैप्टन:माही ने बतौर कप्तान पहले 3 ICC टूर्नामेंट में एक में जीत दिलाई, कोहली की कप्तानी में 3 बार नॉकआउट से बाहर

News Blast

टिप्पणी दें