April 30, 2024 : 8:20 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

क्या आप वाॅट्सऐप ग्रुप के नोटिफिकेशन से परेशान हैं? तो अब हमेशा के लिए कर सकते हैं ग्रुप म्यूट

नई दिल्ली15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इस फीचर की खास बात ये है कि अब आप किसी भी ग्रुप चैट को हमेशा के लिए साइलेंट या म्यूट कर सकते हैं।

  • मौजूदा ‘1 साल’ के विकल्प को हटाकर म्यूट ऑलवेज का विकल्प दिया गया है
  • वॉट्सऐप पर म्यूट ऑलवेज विकल्प के अलावा एक्सपायरी मैसेज विकल्प भी दिया जा सकता है
Advertisement
Advertisement

क्या आप भी वॉटसऐप ग्रुप दिनभर आने वाले मैसेज के नोटिफिकेशन से परेशान हैं? तो आपके लिए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप एक शानदार फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को अनचाहे ग्रुप और उनमें आने वाले मैसेजेज से मुक्ति मिलेगी।WABeteinfo के मुताबिक कंपनी नोटिफिकेशन सेक्शन में एक नए फीचर को लाने की तैयारी कर रही है। इस फीचर की खास बात ये है कि अब आप किसी भी ग्रुप चैट को हमेशा के लिए साइलेंट या म्यूट कर सकते हैं।

वर्तमान में एक साल की अवधि के लिए म्यूट की सुविधा है

रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रायड के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्ज़न में से एक (version 2.20.197.3) में म्यूट आलवेज का विकल्प शामिल किया गया है। इस नए बदलाव में मौजूदा एक साल के विकल्प को हटाकर म्यूट आलवेज़ का विकल्प पेश किया गया है, ताकि यूज़र्स हमेशा के लिए अनचाहे ग्रुप चैट्स को अपने वॉट्सऐप में म्यूट कर सकें। यकीनन यह फीचर उन लोगों के लिए काफी कारगार साबित होगा, जो अक्सर अनचाहे यूजर्स व ग्रुप के चैट नोटिफिकेशन से परेशान रहते हैं।

एक्सपायरी मैसेज का विकल्प भी मिलेगा

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप पर म्यूट ऑलवेज विकल्प के अलावा एक्सपायरी मैसेज विकल्प भी दिया जा सकता है। वॉट्सऐप बीटा के एंड्रायड 2.20.197.4 में मौजूद है। WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि यह नया विकल्प आपको सात दिनों के बाद चैट से नए मैसेज गायब करने की सुविधा प्रदान करता है।

इस फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप के मैसेज यूजर द्वारा निर्धारित समय के बाद चैट से डिलीट हो जाएंगे। फिलहाल ये फीचर ग्रुप चैट के लिए किया गया है। इसके लिए यूजर्स को ग्रुप इंफो में जाकर Disappeared को ऑन कर टाइमर ऑन करना होगा।

Advertisement

0

Related posts

अब टिकटॉक को अपने ही देश में झेलना पड़ रहा विरोध; कंपनी के खिलाफ हुए चीनी, टिकटॉक के CEO को बताया ‘गद्दार’

News Blast

सैमसंग वियतनाम से कारोबार समेट कर आएगी भारत; अगले 5 साल में बनाएगी 3.7 लाख करोड़ रुपए के स्मार्टफोन, भारी तादाद में पैदा होंगी नौकरियां

News Blast

फ्यूल की बचत: मैग्नाइट, सोनेट, नेक्सन या हुंडई वेन्यू, किस सब-कॉम्पैक्ट SUV में मिलेगा सबसे ज्यादा माइलेज? अलग-अलग वैरिएंट्स की पूरी डिटेल

Admin

टिप्पणी दें