May 4, 2024 : 4:44 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

6000 mAh की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Tecno Spark 6 Air, Realme C11 से होगा मुकाबला

नई दिल्ली: स्मार्टफोन कंपनी Tecno ने भारत में एक और सस्ता स्मार्टफोन Tecno Spark 6 Air लॉन्च कर दिया है. इस फोन की कीमत महज 7,999 रुपये है, बावजूद इसके फोन में शानदार फीचर्स दिए गए हैं. फोन को आप 6 अगस्त से खरीद सकते हैं. इसे अमेजन पर खरीदा जा सकेगा.

स्पेसिफिकेशंस

Tecno Spark 6 Air में 7 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजॉलूशन 1640×720 पिक्सल है. डिस्प्ले में फ्रंट कैमरे के लिए वॉटरड्रॉप नॉच दी गई है. ये फोन ऐंड्रॉयड 10 पर काम करता है. टेक्नो का ये फोन एक ही वेरिएंट 2GB रैम + 32GB स्टोरेज में लॉन्च किया गया है. साथ ही स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है. इसमें मीडियाटेक हीलियो A22 प्रोसेसर दिया गया है.

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

टेक्नो स्पार्क 6 एयर में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है. इसके रियर कैमरा में f/1.8 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर दिया गया है. वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. यह स्मार्टफोन दो कलर ऑप्शन- कॉमिट ब्लैक और ओशन ब्लू में अवेलेबल है.

दमदार है बैटरी

बैटरी की बात करें तो फोन में 6000mAh की दमदार बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ड्यूल 4G LTE सपॉर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इससे पहले कंपनी ने भारत में 6000mAh बैटरी वाले टेक्नो स्पार्क 2 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था. कंपनी ने इसे 10 हजार रुपये से कम के सेगमेंट में लॉन्च किया था.

Realme C11 से होगा मुकाबला

Tecno Spark 6 Air का मुकाबला मार्केट में Realme C11 से होगा. Realme के नए C11 स्मार्टफोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले लगा है, इसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है. परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G35 ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है. यह एक बेसिक प्रोसेसर है जोकि बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन में देखने को मिलता है. पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी लगी है. माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से फोन की इंटरनल स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G, VoLTE, Wi-fi, ब्लूटूथ v5.0, GPS , 3.5mm हेडफोन जैक औए माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं. खास बातयह है कि यह फोन रिवर्च चार्जिंग को सपोर्ट करता है, यानी आप इस फोन से दूसरे फोन को भी चार्ज कर सकते हैं. फोन की कीमत 7,499 रुपये है.

ये भी पढ़ें

आधे घंटे में फुल चार्ज होने वाला Oppo reno 4 pro आज भारत में होगा लॉन्च, इस फोन से होगी टक्कर

6000 mAh की बैटरी के साथ Samsung Galaxy M31s स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, Poco X2 और Realme X2 से मुकाबला

Related posts

लो-बजट फोन के तौर पर लॉन्च हुआ है जिओनी मैक्स, कंपनी का दावा- इसमें है बड़ा डिस्प्ले और पावरफुल बैटरी, जानिए कीमत के हिसाब से दमदार है ये फोन?

News Blast

अजय देवगन-काजोल की लव स्टोरी करण जौहर की फिल्म से नहीं है कम, रोमांच-रोमांस से भरपूर

News Blast

मध्य प्रदेश से ढाई लाख टन गेहूं हुआ निर्यात, इंदौर से सर्वाधिक 97 हजार टन

News Blast

टिप्पणी दें