May 14, 2024 : 6:11 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली दंगों की पैरवी करने सॉलिसिटर जनरल मेहता समेत 6 वकील नियुक्त

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • एलजी की सहमति के बाद दिल्ली के गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना
Advertisement
Advertisement

राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के फरवरी में हुए दंगे के मामलों में सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में पैरवी करने के लिए दिल्ली सरकार ने वकीलों की नियुक्ति कर दी है। इस संबंध में गुरुवार को दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने उपराज्यपाल अनिल बैजल की सहमति के बाद अधिसूचना जारी कर दी। इसमें सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अमन लेखी, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल चेतन शर्मा, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू, एडवोकेट अमित महाजन और रजत नायर शामिल है।

इनका काम नागरिता संशोधन कानून और उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के मामले में दायर 85 एफआईआर को लेकर आरोपियों और एनजीओ की तरफ से अलग-अलग कोर्ट दायर याचिका के साथ ही बेल, ट्रायल, अपील समेत अन्य मामलों में सरकार की तरफ से पैरवी करना होगा। बता दें उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के गृहमंत्री के साथ वकीलों के पैनल की नियुक्त को लेकर सहमति नहीं बनने पर मुख्यमंत्री अरिवंद केजरीवाल को पत्र लिखकर एक सप्ताह में निर्णय लेने को कहा था। इसके बाद दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने निर्णय लिया, जिसे उपराज्यपाल ने खारिज कर दिल्ली पुलिस के पैनल को मंजूरी देने के आदेश जारी किए।

Advertisement

0

Related posts

1971 भारत-पाकिस्तान युद्ध के हीरो रहे लेफ्टिनेंट जनरल राज मोहन वर्मा की कोरोना से मौत, वीरता का दूसरा सर्वोच्च पुरस्कार महावीर चक्र मिला था

News Blast

बदनामी के डर से जान दी:पड़ोस के गांव की लड़की को लेकर गया था युवक, उस पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, जहर खाकर दे दी जान

News Blast

कोरोना वायरस से मौत का सिलसिला जारी, 4 दिन में 18 की चली गई जान, 636 नए मामले भी आए

News Blast

टिप्पणी दें