May 9, 2024 : 5:18 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

फरीदाबाद में पकड़े गए साथी ने बताया- 8 पुलिसवालों की हत्या के बाद दो दिन तक कानपुर में दोस्त के घर ठहरा था विकास दुबे

  • फरीदाबाद पुलिस ने मंगलवार रात कार्तिकेय उर्फ प्रभात, अंकुर और श्रवण को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया
  • फरीदाबाद में रिश्तेदार के घर ठहरा था विकास, पुलिस के आने से पहले हुआ था फरार, सीसीटीवी में भी दिखा था
  • विकास दुबे के नोएडा फिल्म सिटी के न्यूज चैनल में समपर्पण की खबरें, वहां भारी पुलिस बल तैनात

दैनिक भास्कर

Jul 08, 2020, 09:01 PM IST

कानपुर. कानपुर के बिकरू गांव में दो जुलाई की रात हुए शूटआउट के दो दिन बाद तक मोस्ट वांटेड विकास दुबे शिवली में ही था। हरियाणा के फरीदाबाद में गिरफ्तार तीन आरोपियों में से एक प्रभात ने पूछताछ में यह खुलासा किया। प्रभात ने बताया कि शूटआउट के दो दिन बाद तक विकास और वह घटनास्थल से करीब तीन किमी दूर शिवली में ही थे। दोनों ने मिलकर पुलिस टीम पर हमला किया था और दो पिस्टल के साथ कुछ जिंदा कारतूस छीनकर भाग गए थे।

प्रभात ने हमीरपुर में मारे गए अमर दुबे के बारे में भी अहम जानकारियां दीं। यूपी एसटीएफ तीनों को रिमांड पर लखनऊ लाने में जुट गई है। 

ऐसे पकड़े गए फरीदाबाद में आरोपी

फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक, विकास दुबे के कुछ सहयोगियों के न्यू इंदिरा नगर कॉम्प्लेक्स में छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर एसीपी क्राइम अनिल यादव की टीम ने तीन और टीमों के साथ मिलकर एक घर पर छापा मारा। यहां से बिकरू के कार्तिकेय उर्फ प्रभात, फरीदाबाद के अंकुर और श्रवण को गिरफ्तार किया गया। प्रभात को अंकुर और उसके पिता श्रवण ने अपने घर में पनाह दी थी। 

कानपुर के शिवली में दोस्त के घर रहा विकास

प्रभात ने बताया कि विकास और उसने रिश्तेदार शांति मिश्रा के घर में पनाह ली थी। लेकिन, विकास पुलिस के आने से कुछ घंटे पहले फरार हो गया था। प्रभात ने यह भी बताया कि वह विकास के साथ शूटआउट में शामिल था। वे घायल पुलिस वालों की दो पिस्टल और जिंदा कारतूस छीनकर मौके से फरार हो गए थे। फरार होने के बाद दो दिन तक दोस्त के घर शिवली में रहे थे।  

प्रभात के इनपुट पर अमर दुबे का हुआ एनकाउंटर
प्रभात का यह भी कहना है कि उसी ने अमर दुबे के हमीरपुर में होने की जानकारी पुलिस को दी थी। जिसके बाद बुधवार सुबह उसका हमीरपुर में मोदहा क्षेत्र में पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। प्रभात को अदालत ने यूपी पुलिस की मांग पर ट्रांजिट रिमांड पर यूपी एसटीएफ के हवाले किया है। डीसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपी के कब्जे से पुलिसकर्मियों से छिनी हुई 2 पिस्टल 9 एमएम और 2 देसी पिस्टल 9 एमएम सहित 44 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

नोएडा: फिल्म सिटी में पुलिस मुस्तैद

विकास दुबे के नोएडा के किसी निजी न्यूज़ चैनल के स्टूडियो में आने की खबर के बाद सेक्टर 16 फिल्म सिटी में आने और जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस तैनात है। हर आने जाने वाली गाड़ी की चेकिंग की जा रही है। स्टूडियो में लाइव टीवी पर सरेंडर के ड्रामे को नोएडा पुलिस रोकना चाहती है।

Related posts

भीलवाड़ा में शादी में 50 से ज्यादा लोग बुलाने पर संक्रमण फैला, अब तक 16 संक्रमित; प्रशासन ने दूल्हे के पिता पर लगाया 6 लाख रुपए जुर्माना

News Blast

अपराध:महिला वकील ने चार लाेगों पर लगाया घर में घुसकर गैंगरेप करने का आरोप, पुलिस कर रही जांच

News Blast

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन: किसान आज देशभर में बीजेपी नेताओं के घरों के बाहर प्रदर्शन करेंगे; जहां बीजेपी नेता नहीं वहां DM ऑफिस के बाहर प्रदर्शन होगा

Admin

टिप्पणी दें