May 11, 2024 : 2:42 PM
Breaking News
MP UP ,CG

योगी ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक: श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर किया नमन, कहा- कांग्रेसियों की वजह से कश्मीर में बढ़ा आतंकवाद

  • योगी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर किया पोधारोपण
  • गोरखपुर की महिला पुलिस के बाइक दस्ते का किया शुभारम्भ

दैनिक भास्कर

Jul 06, 2020, 01:36 PM IST

गोरखपुर. दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ सावन के पहले सोमवार को शिवावतारी गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना के बाद मानसरोवर मंदिर में भगवान भोले शंकर का रुद्राभिषेक किया। उन्होंने विश्वशांति के साथ लोक कल्याण की कामना की। वैश्विक बीमारी कोरोना के संक्रमण से वैश्विक आरोग्य की कामना की।

जगत के पालनहार भगवान की शिव की अराधना के माह सावन के पहले सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्वप्रथम गोरखनाथ मंदिर में शिवावतारी भगवान गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना की। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। उसके बाद मानसरोवर मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने सभी देव प्रतिमाओं की पूजा करने के बाद भगवान भोले शंकर का रुद्राभिषेक किया। 

योगी ने सावन के पहले सोमवार के दिन किया रुद्राभिषेक।
योगी ने सावन के पहले सोमवार के दिन किया रुद्राभिषेक।

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के लिए योगी को ठहराया जिम्मेदार

इसके बाद उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद कांग्रेस की वजह से बढ़ा है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 को खत्म किया। भारत के सारे कानून वहां लागू है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 119वी जयंती के अवसर पर अपने बूथ संख्या 246 प्राथमिक पाठशाला कन्या गोरखनाथ, पुराना गोरखपुर पर पौधरोपण किया। इसके अलावा उन्होंने गुरु गोरखनाथ मंदिर परिसर में भी वृक्षारोपण किया। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने यह बातें कहीं।

महिला गश्ती दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते सीएम योगी।
महिला गश्ती दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते सीएम योगी।

योगी ने सोमवार सुबह गोरखपुर की महिला पुलिस को खास सौगात दी है। अब शहर की सड़कों के साथ कस्बों में भी महिला पुलिस गश्त करती दिखेंगी। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी ने गोरखनाथ मंदिर गेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Related posts

संविदा कर्मचारी को ऊंची आवाज में बात करना पड़ा भारी, सीएमओ ने पत्नी, दो बच्चों समेत जेल भेजने का सुनाया फरमान

News Blast

नई मंडी में सुविधा नहीं कहकर व्यापारियों ने नीलामी रोकी, 4 दिन प्याज नहीं बिकेंगे

News Blast

तेजी से बढ़ रहा गंगा-यमुना का जलस्तर:प्रयागराज में तीर्थ-पुरोहितों ने संगम क्षेत्र छोड़ा, कछारी इलाके की बस्तियों में खलबली

News Blast

टिप्पणी दें