May 17, 2024 : 4:11 PM
Breaking News
MP UP ,CG

खुली नाली की शिकायत लेकर नप पहुंचा रहवासी, उपयंत्री ने कहा ढंकवा दी है तो युवक ने खुली नाली के फोटो दिखाए

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 05:43 AM IST

झाबुआ. पिछले 6 महीने से खुली नाली की परेशानी झेल रहा युवक नगर परिषद में शिकायत करने पहुंचा तो उपयंत्री ने कह दिया कि नाली कवर करवा दी गई है। जब युवक ने उपयंत्री को मौके की ताजा तस्वीरें दिखाई तो उपयंत्री बगले झांकने लगा।
मामला मंदिर गली का है। यहां नगर परिषद ने 6 माह पूर्व नाली निर्माण करवाया था। नालियों की सफाई के लिए थोड़ी-थोड़ी दूरी पर चैंबर रखे हैं। ये चैंबर खुले ही पड़े थे। भास्कर ने इस बारे में जब समाचार प्रकाशित किया तो नगर परिषद ने चैंबर पर रखने के लिए लोहे के ढक्कन बनवा दिए। 2 दिन पूर्व ये ढक्कन चैंबर पर रखवाए गए। बनाए गए चैंबर की साइज असमान है। जो गेप रह गई उसे ठेकेदार ने सीमेंट से पैक करवा दिया। अब ये सवाल भी उठ रहा है कि पैक करवा देने से सफाई के लिए रखे गए ये ढक्कन खुलेंगे नहीं तो सफाई कैसे होगी। इनको बनाने का औचित्य क्या है। यह भी उल्लेखनीय है कि इन ढक्कन पर ऊपर पकड़ने के लिए कोई साधन नहीं रखा गया है।
खुली पड़ी नाली, दुर्घटना का भय : मंदिर गली के तिराहे पर नाली को कवर करने के लिए एक तरफ तो नगर परिषद ने लोहे की जाली रखवा दी, दूसरी तरफ नाली पर जाली नहीं रखवाई। यहां एक लोहे का छोटा ढक्कन रखवा दिया। मोड़ पर नाली खुली पड़ी है। दुर्घटना न हो इसलिए 
दुकानदार हरीश गोस्वामी ने एक पटिया रख दिया ताकि वाहन चालक खुली नाली में गिर न पड़े। इसी खुली नाली की शिकायत लेकर रहवासी राकेश गोस्वामी नगर परिषद गए थे। 
यहां उपयंत्री अर्पित हटीला ने उन्हें बताया कि उन्होंने नाली कवर करवा दी है। इस पर राकेश ने अपने मोबाइल में नाली के फोटो दिखाए जो उन्होंने घर से निकलते वक्त लिए थे। फोटो देखकर हटीला हैरत में पड़ गए। उन्होंने राकेश को जल्द ही नाली पर लोहे की जाली लगवाने का आश्वासन दिया।

Related posts

खजूरी में रिटायर आर्मी जवान व राजपुर में बैंक ऑफ इंडिया के दो कर्मचारी संक्रमित

News Blast

राम मंदिर के लिए अलीगढ़ में 400 किलो का ताला बनकर तैयार, होली के बाद ट्रस्ट को किया जाएगा समर्पित

News Blast

भोपाल में घाटों पर पुलिस-प्रशासन तैनात रहा; लेकिन लोग बिना रोक-टोक तालाबों में विसर्जन करते रहे, वीडियो देखें

News Blast

टिप्पणी दें