May 17, 2024 : 1:51 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में पटियाला जिले का जवान राजविंदर सिंह शहीद

कश्मीर में मंगलवार को आतंकियों से लोहा लेते हुए पटियाला का एक जवान शहीद हो गया। राजविंदर सिंह नामक 30 वर्षीय यह जवान 24 पंजाब रेजिमेंट में तैनात था। सैनिक की शहादत की खबर के बाद उसके पैतृक गांव और आसपास के इलाके में शोक का माहौल है, वहीं माता-पिता की आंखों से आंसू रुकने का नाम ही नहीं ले रहे।
राजविंदर सिंह का जन्म 15 अक्टूबर 1990 को पटियाला जिले के गांव दोदडा में पिता अवतार सिंह और माता गुरप्रीत कौर के घर हुआ था। वह बचपन से देशसेवा में रुचि रखता था, जिसके चलते 24 मार्च 2011 को सेना जॉइन कर ली। इन दिनों वह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 53 आरआर ( 24 पंजाब रेजिमेंट-पैरेंट यूनिट) में नायक के पद पर सेवारत था। मंगलवार को पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में बहादुरी से लड़ते हुए वह भारत मां के नाम अपने प्राण न्यौछावर कर गया।

यह है आतंकी मुठभेड़ की घटना
पुलवामा में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई। सेना के राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट और जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से सुबह करीब साढ़े पांच बजे संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया गया। इसमें सुरक्षा बल का एक जवान शहीद और दो जख्मी हो गए, जबकि घर में छिपे दो आतंकवादियों में से एक को गोली मार दी गई। यह जानकारी पुलिस ने करीब 6 बजे ट्वीट के जरिये सांझा की गई।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पुलवामा में शहीद हुए पटियाला के राजविंदर सिंह की फाइल फोटो।

Related posts

गर्भगृह में जाने की इजाजत नहीं, सावन के पहले दिन 200 से भी कम लोग पहुंचे, क्षेत्र की सभी दुकानें और होटल बंद

News Blast

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 3 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, पीसीबी ने की पुष्टि

News Blast

2500 किमी दूर बैठे पिता ने वीडियो कॉल पर बेटे को अंतिम बार देखा, रोजगार की तलाश में आया था, कोरोना से जान चली गई

News Blast

टिप्पणी दें