May 26, 2024 : 11:51 AM
Breaking News
MP UP ,CG

22 साल पहले जिले की स्थापना शुभ योग में, इस बार कुंडली में शनि एकादश भाव में, ये दिलाएगा औद्योगिक व व्यापार क्षेत्र को ऊंचाइयां

  • 1998 की जिले की कुंडली से वर्ष 2020 की कुंडली का मिलान करके ज्योतिर्विद पं. उपाध्याय ने निकाला निष्कर्ष

दैनिक भास्कर

Jul 06, 2020, 06:20 AM IST

नीमच. आज 6 जुलाई 2020 को नीमच जिला 22वीं वर्षगांठ मना रहा है। संवत 2055 में अविभाजित मंदसौर जिले से अलग होकर नीमच जिले की स्थापना की थी। वर्ष कुंडली के आधार पर नीमच की स्थापना 6 जुलाई 1998 को संवत 2055 में अनुराधा नक्षत्र में सोमवार को शुभ योग में द्वादशी तिथि में हुई थी। वर्षगांठ का साल जिलेवासियों के लिए खास होगा। 
यह बात मानी जा सकती है कि नीमच जिले की वर्ष कुंडली के आधार पर स्थापना के समय जिले की कुंडली में शुभ योग था उसी कुंडली को केंद्र में रखकर 6 जुलाई 2020 को सूर्योदय बेला में 5:47 पर नगर की वर्ष कुंडली बनाकर उसका मिलान करने पर निष्कर्ष निकाला कि इस वर्ष जिले में अच्छी वर्षा के साथ ही काम धंधों को गति मिलेगी। विकास कार्य तेजी से पूरे होंगे। 
ज्योतिर्विद भागवताचार्य पंडित गोविंद उपाध्याय (पुजारी नरसिंह मंदिर मनासा) के अनुसार जिले में लग्न में मंगल व सूर्य नीमच जिले को यशस्वी बनाएंगे, शनि एकादश भाव में स्थित होने से जिले में औद्योगिक एवं व्यापार क्षेत्र में ऊंचाइयां व सफलता प्राप्त होगी। जिले को बड़ी सौगात मिलेगी नीति धर्म भागवत कथाओं में प्रीति और सूर्य राज्य स्थान में होने से राजा की प्रसन्नता को बढ़ाएंगे एवं राज्य से नीमच जिले को लाभ प्राप्त करवाएंगे। मेडिकल कॉलेज एवं कुशल डॉक्टरों की व्यवस्था होगी। नहरों का लाभ भी प्राप्त होगा। 

जिले को मिलेगा मान सम्मान- पंडित उपाध्याय ने बताया इस साल जिले की कुंडली के अनुसार एकादश स्थान में शनि माताओं को सुख प्रदान करेगा। गुरु का 10वें स्थान में स्वग्रही होने से  जिलेवासियों को राज्य से मान सम्मान मिलेगा शुक्र का एकादश स्थान में उत्तम धन, व्यापार में लाभ और ऐश्वर्य की वृद्धि एवं अधिक सुख की प्राप्त कराएगा।

कोरोना महामारी से बचने के लिए सावधानी बरतने की जरूरत
बुध में चंद्र की अंतर्दशा में शनि की दशा के कारण महामारी से बहुत ज्यादा सावधानी की जरूरत होगी। महामारी के नाश के लिए शंकर भगवान, हनुमानजी, नरसिंह भगवान एवं माता जी की आराधना से लाभ होगा। महामारी की शांति के लिए “ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी। दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तुते’ का जाप करना लाभकारी होगा। 

अक्टूबर में परिस्थितियां श्रेष्ठ होगी- 25 अक्टूबर 2020 तक परिस्थितियां सामान्य एवं श्रेष्ठ होगी वर्ष के स्वामी बुध के राज्य में निशा पति चंद्र मंत्री के रूप में रहेंगे प्रजा समृद्ध होगी एवं किसानों को अच्छी फसलों का लाभ अधिक होगा। 

भौतिक सुखों की होगी प्राप्ति- प्रमाथी वर्ष में बुध के राज्य में जल धन-धान्य से समृद्धि व सुशोभित रहेगा। चंद्र के मंत्री होने से वर्षा अन्य की विपुलता रहेगी समस्त भौतिक सुखों की प्रजा को प्राप्ति होगी। राहु-केतु के कारण सावधानी रखना जरूरी है। 

Related posts

मनोज सिन्हा का बचपन खेत-खलिहान में बीता, 23 साल में बीएचयू छात्रसंघ अध्यक्ष बने; 2019 में लोकप्रियता भी काम न आई और लोकसभा चुनाव हारे

News Blast

ये लापरवाही पड़ेगी भारी: मास्क न लगाने पर महिला का जवाब- गाड़ी नहीं चला सकती एक्सिडेंट हो जाएगा, उधर बिना मास्क पहने चालान काटने वाले निगम कर्मी को भी भरना पड़ा जुर्माना

Admin

हाईकोर्ट ने माना कि अंतिम संस्कार के मामले में परिवार के मनावाधिकारों का हुआ उल्लंघन

News Blast

टिप्पणी दें