April 27, 2024 : 8:22 PM
Breaking News
MP UP ,CG

पुलिस इंस्पेक्टर समेत 20 और संक्रमित मिले, नए नोडल अधिकारी ने संभाला संक्रमण को रोकने का मोर्चा

  • 20 नए मरीजों में सात महिलाएं और 13 पुरुष
  • महिलाओं में दो गर्भवती भी संक्रमित

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 10:43 AM IST

मेरठ. जिले में कोरोना के 20 नए मरीज मिले हैं। इनमें जानी थाने का इंस्पेक्टर भी शामिल है। इंस्पेक्टर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद कार्यालय को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जानी थाने में तैनात सभी पुलिस कर्मियों के सैंपल लिए जाएंगे। 

अब तक जिले में 67 लोगों की मौत

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि नए मरीजों में सात महिलाएं और 13 पुरूष शामिल हैं। महिलाओं में दो गभर्वती महिलाएं भी हैं। जानी थाने का इंस्पेक्टर भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसी थाने का सिपाही भी पहले संक्रमित पाया गया था। उसी सिपाही के संपर्क में आने से इंस्पेक्टर में संक्रमण होने की बात कही जा रही है। चौधरी ने बताया कि 955 कोरोना के मरीज अब तक जांच में सामने आए हैं। जबकि 619 डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से जिले में अब तक 67 मरीजों की मौत भी हुई है। 269 कोरोना एक्टिव केस हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण
जिले के नए नोडल अधिकारी पवन कुमार ने रविवार को मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों को समय पर दवाई और खाना मिले। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि सीनियर डॉक्टर हर रोज कोरोना वार्ड का निरीक्षण करेंगे। मेडिकल प्रबंधन की ओर से नोडल अधिकारियों को अवगत कराया गया कि यहां भर्ती मरीजों का फीड बैक मरीजों के तीमारदार और परिजनों को दिया जा रहा है। नोडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना से होने वाली मृत्युदर को कम करना बेहद जरूरी है। इसीलिए इलाज में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए, यदि शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

स्वच्छता सर्वे-2021 की तैयारी: मुख्यमंत्री ने कहा- प्रदेश को क्लीन और ग्रीन बनाने के साथ गुंडे-माफियाओं से भी मुक्त करना है

Admin

मुख्य सचिव के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर चैट से करते थे ठगी, एसटीएफ 3 जालसाज पकड़े

News Blast

नई नियुक्ति तक डॉ. जैन ही बनी रहेंगी कुलपति, राजभवन जल्द शुरू करेगा नियुक्ति प्रक्रिया

News Blast

टिप्पणी दें