May 17, 2024 : 4:04 PM
Breaking News
Uncategorized

नेमीचंद्र की दुकान के बाहर बैठने वाले प्लंबर और उनकी पत्नी भी निकली कोरोना पॉजिटिव

  • शहर में आज भी रहेगा टोटल लॉकडाउन
  • संक्रमण रोकने गुरुवार को रहा शहर में लॉकडाउन, घर से बाहर निकलने वालों को पुलिस ने खदेड़ दिया

दैनिक भास्कर

Jul 03, 2020, 04:00 AM IST

भिंड. 56वें दिन जिले में आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि 22 पुराने मरीज स्वस्थ्य हो गए हैं। यानि जिले में कुल मरीजों की संख्या 264 पर पहुंच गई है, जिसमें 168 स्वस्थ्य होकर घर पहुंच गए हैं। ऐसे में एक्टिव मरीजों की संख्या 96 रह गई है। वहीं कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए गुरुवार को शहर में लॉकडाउन रखा गया। इस दौरान घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस ने डंडे भी चमकाए। 

यहां बता दें कि शहर के सदर बाजार में कोरोना थम नहीं रहा है। यहां नेमीचंद्र जैन की दुकान पर काम करने वाले एक युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हर रोज यहां मरीज मिल रहे हैं। गुरुवार को नेमीचंद्र की दुकान के बाहर बैठने वाले नल प्लंबर अहमद हुसैन (62) पुत्र दरोगा और उनकी पत्नी चुन्नी बानो निवासी सुभाष नगर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं सदर बाजार निवासी देवेंद्र जैन (68) पुत्र सनत जैन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

वे कोरोना पॉजिटिव आयुषी की मार्केट में सेविंग कराने गए थे। इसके अलावा ग्वालियर में मिले कोरोना पॉजिटिव कौशल मिश्रा का 13 वर्षीय बेटा आराध्य और उनके भाई अरविंद्र मिश्रा (46) पुत्र रामकुमार मिश्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेहगांव में शक्कर व्यापारी अशोक जैन (45) पुत्र राजाराम जैन को पिछले कुछ दिनों से बुखार आ रहा था, इसलिए वे मेहगांव अस्पताल में उपचार के लिए गए थे । जहां उनकी जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ।

हालांकि अभी यह पता नहीं चल पा रहा है कि वे किसके संपर्क में आने से संक्रमित हुए। वहीं चतुर्वेदी नगर निवासी हर सिंह राव (70) पुत्र नाथू सिंह को गले में खरास होने से वे अपनी जांच कराने अस्पताल आए थे। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले औरेया से उनका बेटा घर आया था। हालांकि वह अब जा चुका है। 

सात दिन पहले कराई जांच में निगेटिव, दूसरी बार जांच में पॉजिटिव 
पुलिस लाइन में एक ओर कोरोना पॉजिटिव मिला है। पुलिस लाइन के आरक्षक रविप्रताप (30) पुत्र अमर सिंह मूलतः उत्तरप्रदेश के औरैया जिला के अजाना गांव के रहने वाले हैं। वे सात दिन पहले पुलिस लाइन में कोरोना पॉजिटिव मिले आरक्षक प्रकाश तोमर के संपर्क में आए थे। तब उनका सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद वे छुट्टी पर अपने गांव चले गए। 30 जून को वे ड्यूटी पर लौटकर आए तो उन्हें पता चला कि उनके साथ का एक आरक्षक केशव भी कोरोना पॉजिटिव आया है। तब वे बुधवार को अपनी जांच कराने पहुंचे, जिसकी गुरुवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

टिप्पणी दें