May 17, 2024 : 8:14 AM
Breaking News
MP UP ,CG

फसल सीधे बाजार में व्यापारी खरीदेगा तो तुलावटी, हम्माल हो जाएंगे बेरोजगार

  • फार्मस प्रोड्यूस ट्रेड कॉमर्स 2020 के निर्णय को मप्र में लागू न करने के लिए हम्माली तुलावटी संघ ने दिया ज्ञापन

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 04:00 AM IST

शिवपुरी. किसानों की फसलों को मंडी के बजाए सीधे बाजार में व्यापारी खरीदेगा तो किसान और तुलावटी के साथ हम्माल बेरोजगार हो जाएंगे। यही नहीं किसानों को इससे ज्यादा भाव उपज के नहीं मिलेंगे वहीं माल मंडी में न तुलने से शासन को राजस्व का और हम्माल, तुलावटियों को रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। इसलिए केंद्र सरकार फार्मस प्रोड्यूस ट्रेड कॉमर्स 2020 के निर्णय को मप्र में लागू नही किया जाए। इस संबंध में जिले के पदाधिकारियों ने एकत्रित होकर कलेक्टोरेट में ज्ञापन देकर अपना विरोध प्रदर्शन किया। 
हम्माल तुलावटी संघ ने कलेक्टोरेट पहुंच अपना विरोध जताते हुए कहा कि हमारी समस्याओं का समाधान आखिर कैसे होगा। किसान के माल को मंडी में लाना जरुरी नहीं होगा। तो फिर हम कैसे अपने व्यापार को चला सकेंगे। हमें रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा। बेहतर यह है कि किसानों को अपना माल बेचने के लिए मंडी की अनिवार्यता को लागू रहने दिया जाए ताकि हम बेहतर ढंग से अपने साथ अपने बच्चों का भी पेट पालन कर सकें। इस संबंध में प्रदेश के मुख्य मंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टोरेट पहुंच जिला हम्माल और तुलावटी संघ के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा डिप्टी कलेक्टर को दिया गया। ज्ञापन में हम्माल और तुलावटियों ने अपनी समस्याओं के कई बिंदुओं को बताकर भूखे मरने की नौबत से बचाने इस तरह के उपक्रम पर विराम लगाने की मांग शासन से की।

Related posts

भोपाल में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही स्टूडेंट को सेंटर के अंदर जाने दिया; अभिभावक बोले- हमें परिसर में प्रवेश नहीं मिला, न आने-जाने की सुविधा दी गई

News Blast

त्योहारों पर कानून व्यवस्था रखने के लिए रूपरेखा बनाई

News Blast

स्वास्थ्यकर्मियों के लिए रोटरी क्लब ने पीपीई किट, ग्लव्ज दिए

News Blast

टिप्पणी दें