April 28, 2024 : 8:50 PM
Breaking News
MP UP ,CG

प्रवासी मजदूरों को दिया जाएगा कौशल प्रशिक्षण

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

डबरा. सेवा भारती द्वारा ऐसे मजदूर जो कि दूसरे राज्यों से आए है, उन्हें कौशल प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न रोजगार योजनाओं की जानकारी दी जाएगी और उनकी क्षमता के अनुसार रोजगार भी मुहैया कराया जाएगा। इसके लिए मंगलवार को प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया।
दरअसल शहर व अंचल में लॉक डाउन के लिए काफी संख्या में मजदूर यहां आए हैं, लेकिन यहां आने के बाद उन्हें न तो रोजगार मिल पा रहा है और नहीं शासन की रोजगार मूलक योजनाओं की जानकारी। जिसकी वजह से वह इनका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। इसी के चलते सेवा भारती द्वारा शहर के सरस्वती शिशु मंदिर ठाकुर बाबा रोड पर प्रवासी मजदूर सर्वेक्षण एवं स्वावलंबन व कौशल प्रशिक्षण केंद्र बनाया गया है। जिसका मंगलवार को उद्घाटन किया गया। 

पंजीयन का कार्य शुरू
केंद्र में मजदूरों को उनके कार्य के अनुसार प्रशिक्षण दिया जाएगा। जो छोटे कौशल उद्योग या कार्य में शिक्षित हैं उन्हें स्वरोजगार और योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। केंद्र पर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे। इसके अलावा मोबाइल नंबर 7000071360, 9713237360 पर संपर्क करें। इस अवसर पर सेवा भारती के अध्यक्ष निर्मल दास नारंग, सचिव मनोज मोदी, सह सचिव गोपाल रहेजा, कोषाध्यक्ष प्रकाश आहूजा, आरएसएस जिला कार्यवाह परमाल परमार, एकल अभियान प्रमुख सत्येंद्र श्रीवास्तव व जिला सेवा प्रमुख संतोष भार्गव मौजूद रहे।

Related posts

सबकाे साख, सबका विकास कार्यक्रम में बांटे 3.50 करोड़ के किसान क्रेडिट कार्ड

News Blast

महिला आंत्रप्रेन्योर: सूरत की श्रुति ने बच्चों को हेल्दी और ऑर्गेनिक फूड खिलाने के लिए की अपने स्टार्ट अप ‘बेबेबर्प’ की शुरुआत, दादी से सीखी इन चीजों को बनाने की पारंपरिक विधि

Admin

शिवराज ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी; सवाल पूछा- आप इस निर्लज्ज नेता को अट्टाहस करते और महिलाओं के सम्मान की धज्जियां उड़ाते देख सकेंगी?

News Blast

टिप्पणी दें